विशेष

चौपाल में मिले ताने को दूल्हे के पिता ने दिल पर लिया: हेलीकॉप्टर से ले गया बेटे की बारात

गांव में चौपाल लगी थी, शादियों के मौसम में लोग शादी को लेकर चर्चा कर रहे थे। तभी किसी ने राजस्थान के किसी गांव की एक शादी में बारातियों के स्वागत में हेलीकॉप्टर लगाने की बात कही। इस चौपाल में राधेश्याम भी बैठे थे जिनकी बेटे की शादी होने वाली थी। किसी ने राधेश्याम को ताना मारा कि क्या तू भी अपने बेटे की शादी में हेलीकॉप्टर से बारात ले जाएगा। राधेश्याम के दिल को ये बात लग गई और उन्होंने हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने की ठान ली।

ताने पर बारात के लिए आया हेलीकॉप्टर

लोगों के बीच यह बात हुई तो दूल्हे के पिता ने इसे दिल पर ले लिया था। फिर क्या था दूल्हे के पिता ने बेटे की बारात के लिए 6 लाख रुपए में हेलिकॉप्टर बुक कर लिया। साथ ही लग्जरी कारों का काफिला दुल्हन के द्वार तक पहुंचा दिया।

दूल्हा बिजेंद्र राजस्थान के करौली जिले के कैमरी इलाके का रहने वाला है। जिसकी शादी भरतपुर के वैर के प्रेमनगर गांव की रहने वाली लड़की खुशबू से तय हुई थी। दूल्हे के पिता राधेश्याम अपने गांव की चौपाल में बैठे हुए थे। गांव में बाकी के लोग भी राधेश्याम के पास बैठे थे।

आपस में गांव के लोग किसी की शादी की बात कर रहे थे। इतने में राधेश्याम को गांव के एक व्यक्ति ने ताना मारते हुए कहा कि ‘तेरे लड़के की शादी पक्की हो गई है, तू भी उसकी बारात हेलिकॉप्टर लेकर आना’। राधेश्याम को गांव के व्यक्ति की बात दिल पर लग गई

शनिवार को जब बारात करौली से निकली तो दूल्हा हेलिकॉप्टर से भरतपुर पहुंचा। लड़की बेहद गरीब परिवार से है। हेलीकॉप्टर से बारात आता देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दूल्हा लड़की विदा कराकर हेलिकॉप्टर से ही लौटा।

हेलीकॉप्टर देखने जुटे गांववाले

दूल्हे के पिता राधेश्याम करौली में ठेकेदारी का काम करते हैं। दूल्हा बिजेंद्र 8वीं पास है। वह अपने पिता के व्यापार में भी मदद करता है। दुल्हन तीसरी कक्षा तक पढ़ी है। दुल्हन का परिवार बेहद गरीब है। हेलिकॉप्टर से दुल्हन लेने पहुंचे दूल्हा पक्ष ने दहेज भी नहीं लिया है। जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए उसके गांव पहुंचा तो पूरा गांव हेलिकॉप्टर को देखने के लिए उमड़ पड़ा था। मौके पर पुलिस का बंदोबश्त भी करना पड़ा। शादी में बाराती भी लग्जरी गाड़ियों से आए थे।

Related Articles

Back to top button