विशेष

ब्लड कैंसर से जूझ रहे 3 साल के मासूम ने करोना को दी मात, खुशी से झूम उठा पूरा अस्पताल

देशभर के लिए कोरोना वायरस चिंता का विषय बना हुआ है। कोरोना महामारी का साया पूरे देश भर में मंडरा आ रहा है। रोजाना ही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और कई लोग तो अपनी जान भी गंवा चुके हैं। देश के अलग-अलग शहरों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या इतनी अधिक बढ़ गई है कि अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं। इतना ही नहीं बल्कि ऑक्सीजन की भी कमी है।

कोरोना काल में ऐसी बहुत सी खबरें अक्सर सुनने को मिल रही हैं, जिसको जानने के बाद हर किसी को बहुत दुख होता है। कई अस्पताल ऐसे भी हैं जिनकी लापरवाही की खबरें भी सामने आ रही हैं। भले ही कोरोना महामारी ने देशभर के बहुत से लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है परंतु ज्यादातर लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर को भी जा रहे हैं।

अगर करोना की दूसरी लहर के बीच जब कोई करोना से जंग जीत जाता है तो उनके साथ-साथ उनके परिजनों का भी उत्साह देखने लायक होता है। आज हम आपको वाराणसी के एक ऐसे मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जहां एक अस्पताल में सिर्फ मरीज और परिजन ही नहीं बल्कि डॉक्टर और नर्स भी खुशी से झूमते हुए नजर आए हैं। वहां पर मौजूद जिन-जिन लोगों ने यह नजारा देखा, उनके मन में भी खुशी की लहर फूट पड़ी। आपको बता दें कि एक छोटे बच्चे के कोरोना से ठीक हो जाने के बाद डॉक्टर और नर्स में यह खुशी देखने को मिली है।

जब कोरोना महामारी के इस दौर में अगर किसी बच्चे को कोरोना हो जाता है तो उनके माता-पिता पर क्या बितती है, यह वही जान सकते हैं। वाराणसी से एक मामला सामने आया है। जहां मात्र 3 साल के एक छोटे मासूम बच्चे को कोरोना हो गया था और सबसे बड़ी चिंता की बात यह थी कि वह बच्चा कैंसर का मरीज है। ऐसी स्थिति में कैंसर पीड़ित इस बच्चे को जब कोरोना हुआ तो खतरा कई गुना अधिक बढ़ गया।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि यह बच्चा ब्लड कैंसर से लड़ रहा है। इसको 7 दिन पहले वाराणसी के होमी भाभा कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब यह बच्चा अस्पताल में एडमिट कराया गया तो इसके बचने की उम्मीद बहुत कम नजर आ रही थी। इस बच्चे की हालत बहुत खराब थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया था परंतु स्थिति कितनी भी गंभीर क्यों ना हो, डॉक्टर तो अपना फर्ज निभाते ही हैं और वह इलाज करते हैं। कैंसर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी अपना काम किया और बच्चे का इलाज करते रहे।

डॉक्टरों ने बच्चे का इलाज शुरू कर दिया और बच्चे ने भी हिम्मत नहीं हारी। डॉक्टरों ने पूरे 7 दिन तक इलाज किया, जिसके बाद डॉक्टरों और स्टाफ की मेहनत रंग लाई और अंत में ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का सामना कर रहे इस मासूम बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली। जब इस बच्चे की कोरोना जांच हुई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। उस दौरान अस्पताल में मौजूद हर कोई खुशी से झूमने लगा था। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि डॉक्टर और नर्स झूमते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button