बॉलीवुड

फिल्म की शूटिंग के दौरान मां बनने वाली थीं ये अभिनेत्रियां, दर्शकों को बिल्कुल भी नहीं चला पता

बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया को देखकर हर कोई इसकी तरफ आकर्षित हो जाता है। बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, जो अपने खूबसूरत अंदाज और ग्लैमरस के लिए जानी जाती हैं। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड की अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों के लिए जमकर कड़ी मेहनत करती हैं। यह हर संभव प्रयास करके फिल्मों में बेहतर से बेहतर देने की कोशिश में लगी रहती हैं।

आपको बता दें कि पर्दे के पीछे भी बॉलीवुड की बहुत बड़ी दुनिया छुपी हुई है। ऐसे कई रहस्य पर्दे के पीछे छुपे हुए हैं जिनके बारे में शायद ही कोई जानता हो। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी में फिल्मों की शूटिंग पूरी की और उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में किसी को शायद ही पता चला होगा।

श्रीदेवी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में श्रीदेवी का नाम भी शुमार है। श्रीदेवी अपने समय में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया करती थीं। भले ही आज यह हमारे बीच नहीं रहीं परंतु फैंस हमेशा इनको याद करेंगे। श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। आज भी फैंस के दिलों दिमाग में उनकी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती जिंदा है। आपको बता दें कि साल 1997 में आई फिल्म “जुदाई” की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट हुई थीं और उस दौरान उनकी और बोनी कपूर की शादी नहीं हुई थी। लेकिन प्रेग्नेंट होने के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम जान्हवी है।

जया बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री रहीं जया बच्चन को भला कौन नहीं जानता। इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। जया बच्चन अपने जमाने की बहुत ही कामयाब अभिनेत्री रही हैं। जब जया बच्चन फिल्म “शोले” की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान वह प्रेग्नेंट हो गई थीं। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के एक सीन में जया बच्चन का बेबी बंप भी साफ़ नजर आया था।

जूही चावला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। आपको बता दें कि फिल्म “झंकार बीट्स” की शूटिंग के दौरान जूही चावला दूसरी बार गर्भवती थीं और इस फिल्म में जूही चावला ने एक गर्भवती महिला का रोल प्ले किया था और लोगों को उनकी असली प्रेगनेंसी के बारे में पता नहीं चल पाया।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी भी शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं। हेमा मालिनी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब फिल्म “रजिया सुल्तान” की शूटिंग हो रही थी तब उनकी बड़ी बेटी ईशा उनके पेट में ही थीं। आपको बता दे कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की फिल्म रजिया सुल्तान ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

काजोल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा काजोल ने भी प्रेग्नेंसी के दौरान फिल्मों में शूटिंग की है। आपको बता दें कि “कभी खुशी कभी गम” फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल गर्भवती थीं लेकिन बाद में मिसकैरेज हो गया था। साल 2010 के फिल्म “वी आर फैमिली” के दौरान दूसरी बार काजोल गर्भवती हुई थीं लेकिन उन्होंने फिल्म की शूटिंग लगातार जारी रखी।

माधुरी दीक्षित

मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित फिल्म देवदास के दौरान गर्भवती थीं परंतु उन्होंने शूटिंग बीच में नहीं छोड़ी थी। माधुरी दीक्षित में फिल्म का एक गाना “हमपे ये किसने हरा रंग डाला” में 30 किलो का लहंगा पहनकर डांस किया था और लोगों को उनका डांस खूब पसंद भी आया।

करीना कपूर खान

आपको बता दें कि जब करीना लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान ही उनके मां बनने की खबर सुनने को आई थी। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद उन्होंने दूसरे बेटे को जन्म दिया।

ऐश्वर्या राय

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भी फिल्म की शूटिंग के दौरान गर्भवती हो गई थीं। जब ऐश्वर्या फिल्म “हीरोइन” की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान वह गर्भवती थीं और उन्होंने फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया था। ऐश्वर्या इस फिल्म के कुछ सीन शूट कर चुकी थीं। बाद में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर को यह फिल्म मिल गई।

Related Articles

Back to top button