बॉलीवुड

पहली नजर में सुनीता को दिल दे बैठे थे अनिल कपूर, कुछ इस तरह शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

भारतीय फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर को भला कौन नहीं जानता। यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं है। अनिल कपूर बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय और डायलॉग बोलने के अंदाज से के लिए भी जाने जाते हैं। यह मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करते हैं और यह फिल्मों में अपने हर प्रकार के किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। दर्शक भी उनके अभिनय की खूब तारीफ करते हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर अपनी शादी की 37वीं सालगिरह मना रहे हैं। अनिल कपूर ने सुनीता कपूर से 19 मई 1984 को विवाह किया था। उनकी सालगिरह के मौके पर हम अनिल कपूर और सुनीता की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि अनिल कपूर ने फिल्म “हमारे तुम्हारे” से एक छोटे से किरदार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। परंतु फिल्म वह सात दिन में उनकी पहली अग्रणी भूमिका थी जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में छोटी-बड़ी भूमिका निभाई है। अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते उन्होंने लोगों का खूब मनोरंजन किया है। अनिल कपूर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को भी लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं।

अनिल कपूर का जीवन हमेशा से ही एक खुली किताब की तरह रहा है। आप सभी लोगों ने पहली नजर का प्यार, फिर इकरार, उसके बाद शादी सिर्फ फिल्मों में ही देखा और सुना होगा परंतु अनिल कपूर ने इसे असल जिंदगी में साबित कर दिखाया है। अनिल कपूर ने जब पहली बार सुनीता कपूर को देखा तो था तो वह पहली ही नजर में सुनीता को दिल दे बैठे थे परंतु शादी की बात तो अलग है पहले सुनीता तक पहुंच पाना भी उनके लिए बहुत कठिन साबित हो गया था परंतु अनिल कपूर ने किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानी थी और यह आखिर में अपने प्यार को साबित कर दिखाने में कामयाब रहे।

जब अनिल कपूर इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो उसी दौरान उनके जीवन में जानी-मानी मॉडल सुनीता की एंट्री हुई थी। जब अनिल कपूर ने सुनीता को पहली नजर में देखा तो वह अपना दिल हार गए और वह सुनीता को चाहने लगे थे। परंतु सबसे बड़ी समस्या उनके सामने यह थी कि वह सुनीता तक कैसे पहुंचे? उनके पास कोई भी जरिया नहीं था। एक बार उनके दोस्त ने सुनीता का फोन नंबर दिया था जिसके बाद उन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया था। सुनीता की आवाज के अनिल कपूर दीवाने हो गए थे। बहुत हिम्मत जुटाने के बाद सुनीता के सामने अनिल कपूर ने डेट पर जाने का प्रस्ताव रख दिया था और सुनीता ने भी इसे स्वीकार कर लिया था।

उसके बाद से ही अनिल कपूर और सुनीता बस और टैक्सी में घूमने जाने लगे थे। उस समय के दौरान अनिल कपूर अभी स्ट्रगल कर रहे थे लेकिन सुनीता मशहूर मॉडल थीं। इसके बावजूद भी वह बस में घूमती थीं, सुनीता ही पूरा खर्च उठाया करती थीं। आखिर में धीरे-धीरे अनिल कपूर ने उन्हें प्रपोज कर दिया और बात शादी तक पहुंच गई। अनिल कपूर को भी फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था। साल 1984 में आई फिल्म “मशाल” से अनिल कपूर को अच्छी खासी पहचान मिली थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

जब अनिल कपूर और सुनीता की शादी की बात होने लगी तो परिवार वाले भी दोनों की शादी के लिए राजी थे परंतु अनिल कपूर के बॉलीवुड के दोस्तों को इस शादी पर आपत्ति थी। उनके दोस्तों ने उन्हें यह सलाह दी थी कि शादी करने के बाद उनका करियर खत्म हो जाएगा। इसी वजह से अनिल कपूर ने दो बार शादी की डेट टाल भी दी थी। काफी लंबे समय तक अनिल कपूर और सुनीता ने एक-दूसरे को डेट किया और आखिर में 19 मई 1984 को यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। सुनीता ने मॉडलिंग छोड़कर घर संभाला और अनिल कपूर का साथ दिया।

अभिनेता अनिल कपूर ने अपनी शादी की सालगिरह के अवसर पर पत्नी सुनीता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ कई फोटो शेयर की है। अभिनेता ने एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है जिसमें अनिल कपूर के अलावा सोनम कपूर, श्रीदेवी, संजय कपूर, जान्हवी कपूर, अंशुला कपूर, सुनीता कपूर, बोनी कपूर और शनाया कपूर नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में आनंद अहूजा और सोनम कपूर के साथ रिया, अनिल, सुनीता और हर्षवर्धन भी नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button