समाचार

भारत से कम हो रहा है कोरोना का खतरा, 24 घंटे में कोरोना वायरस के आये सिर्फ 46791 नए मामले

बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली है। तीन महीनों में पहली बार कोरोना के कम मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 47 हजार नए केस सामने आए हैं। पहले ये आकंड़ा 70 हजार के पार था। भारत में जुलाई के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोरोना के केसों में इतनी गिरावट देखने को मिली हो। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46791 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 587 लोगों की मौत इस वायरस से 24 घंटों के अंदर हुई है। देश में कोरोना वायरस के कुल केस 75,97,064 हैं। जिनमें से एक्टिव केसों की संख्या 7,48,538 है। कल की तुलना में कोरोना के केसों में 23,517 की गिरावट देखी गई है।

इतने लोगों ने दी कोरोना को मात

कुल 67,33,329 लोग कोरोना को मात देकर सही हो चुके हैं। 24 घंटे में कोरोना को हराने वालों में करीब 70 हजार की बढ़ोतरी देखी गई है। देश में कोरोना से अब तक 1,15,197 लोगों की मौत हो चुकी है।

इन पांच राज्यों में फैला है सबसे बुरी तरह कोरोना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस ज्यादा फैला है। लेकिन इन पांच राज्यों में पिछले एक महीने से कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है। मंत्रालय ने इन पांच राज्यों के मामलों को एक ग्राफ के साथ ट्वीट किया, जिसके जरिए ये बताया गया कि इन राज्यों में अब कोरोना के केसों में कमी आने लग गई है।

रविवार को कोरोना टेस्ट हुए कम

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को देशभर में कोरोना के टेस्ट में भी कमी आई है और 8,59,786 नमूनों की जांच की गई। 18 अक्टूबर तक कुल 9.50 करोड़ सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं।

अभी तक नहीं तैयार हुई कोरोना की दवा

कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार करने में कई सारे देश लगे हुए हैं। लेकिन अभी तक कोरोना की वैक्सीन बाजार में नहीं आ पाई है। माना जा रहा है कि अगले साल मार्च तक ही कोरोना की वैक्सीन बाजार में आ पाएगी और हर व्यक्ति तक ये वैक्सीन पहुंचाने में समय लगेगा। भारत की कई सारी कंपनियां भी कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगी हैं, जो कि अभी ट्रायल फेज पर ही हैं। जबकि अन्य देश में बनाई गई कोरोना की वैक्सीन ट्रायल फेज के अंतिम चरण में हैं।

Related Articles

Back to top button