बॉलीवुड

8 साल बड़ी फराह खान के प्यार में पागल हो गए थे शिरीष कुंदर, यूं शुरू हुई इस कपल की प्रेम कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान को भला कौन नहीं जानता। यह भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और अभिनेत्री भी हैं। यह कई फिल्मों में अपनी कोरियोग्राफी की वजह से जानी जाती हैं। यह अभी तक कई गानों में अपनी कोरियोग्राफी की कला दिखा चुकी हैं। बॉलीवुड की सबसे पावरफुल महिलाओं में फराह खान का नाम जरूर लिया जाता है। जहां पर फराह खान का नाम आता है वहां पर उनके पति शिरीष कुंदर का भी नाम अवश्य लिया जाता है। आपको बता दें कि आज शिरीष कुंदर अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज हम आपके उनके जन्मदिन के अवसर पर शिरीष कुंदर और फराह खान की प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आपको बता दें कि शिरीष कुंदर एक भारतीय फिल्म मेकर हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में बतौर एडिटर काम किया है। शिरीष कुंदर ने बतौर निर्देशक हिंदी फिल्म जगत में वर्ष 2006 में फिल्म जानेमन से अपना कदम रखा था। शिरीष कुंदर का जन्म 24 मई 1973 को मैंगलोर में हुआ था। मुंबई में उनकी पढ़ाई लिखाई हुई थी। बहुत कम लोगों को इस बात का पता होगा कि बॉलीवुड में आने से पहले शिरीष कुंदर एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर थे और वह मोटोरोला कंपनी में कार्य करते थे।

शिरीष कुंदर ने मोटरोला कंपनी में करीब 4 साल तक काम किया और उसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री बदली और बॉलीवुड में अपनी किस्मत अजान आजमाने के लिए पहुंच गए थे। शिरीष कुंदर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एडिटर वर्ष 2000 में फिल्म “चैंपियन” से की थी। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कई बेहतरीन फिल्मों में एडिटिंग की है, जिसमें से मैं हूं ना, ओम शांति ओम, पैसा वसूल, सोचा ना था, तीस मार खा, जोकर आदि जैसी फिल्में शामिल हैं।

आपको बता दें कि शिरीष कुंदर और फराह खान की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। इन दोनों की पहली मुलाकात “मैं हूं ना” के सेट पर हुई थी। ऐसा बताया जाता है कि शिरीष कुंदर और फरहा खान सेट पर ही लड़ते झगड़ते रहा करते थे परंतु किसी के मन में यह ख्याल तक नहीं आया होगा कि यह दोनों एक दिन विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। एक दिन अचानक से ही शिरीष कुंदर ने फराह खान को प्रपोज कर दिया था और उन्होंने भी शरीर को हां कहने में बहुत ज्यादा समय ले लिया।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद फराह खान ने शिरीष कुंदर के प्रपोजल के बारे में बताया था कि किस तरह से शिरीष ने अपनी बातों का जादू उन पर कर दिया था। शिरीष ने कहा था कि “डार्लिंग अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती तो चली जाओ। मैं तुम्हें सिर्फ देख कर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता। अगर तुम सीरियस हो और हम शादी करने जा रहे हैं, तो इस रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे।”

आपको बता दें कि फरहा खान की उम्र 32 साल की थी, वहीं शिरीष कुंदर की उम्र 25 साल की थी परंतु इन दोनों के प्यार के बीच उम्र और धर्म की सीमा बिल्कुल भी नहीं आई। इन दोनों ने एक दूसरे को करीब 7 महीने तक डेट किया। उसके बाद साल 2004 में विवाह के बंधन में बंध गए। वर्ष 2004 में उन्होंने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की और फिर साउथ इंडियन स्टाइल में शादी और निकाह किया था।

आपको बता दें कि फरहा खान और शिरीष कुंदर तीन बच्चों के माता-पिता है। उनके बच्चों का नाम आन्या, दीवा और जार है। इनके तीनों बच्चों का जन्म 2008 में एक साथ हुआ था।

Related Articles

Back to top button