बॉलीवुड

गुमनाम जिंदगी जी रही हैं “तुम बिन” की हीरोइन संदली सिन्हा, फिल्मों से दूर कर रही हैं ये काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का सपना हर किसी का होता है। रोजाना ही इस इंडस्ट्री में लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं परंतु सभी को सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे बहुत कम ही लोग होते हैं जो बॉलीवुड में कामयाब हो पाते हैं। अगर हम बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की बात करें तो ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देकर सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। उन अभिनेत्रियों ने काफी लंबे समय तक इंडस्ट्री पर राज किया परंतु अचानक से ही वह गुमनामी के अंधेरे में चली गईं। कुछ ऐसा ही “तुम बिन” फिल्म की हीरोइन संदली सिन्हा के साथ हुआ।

आपको बता दें कि संदली सिन्हा उस समय के दौरान खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल थीं, जो अपनी पहली ही फिल्म से हिट हो गई थीं। फिल्म “तुम बिन” में उनके अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। अभिनेत्री की खूबसूरती और सादगी ने सभी लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। पहली ही फिल्म से अभिनेत्री के चाहने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक बढ़ गई थी। सभी को लग रहा था कि संदली सिन्हा फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबी पारी खेलेंगी परंतु इसका एकदम उल्टा हो गया।

अचानक से ही संदली सिन्हा का कैरियर ढलने लगा और वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर होती गईं। आखिर अब संदली सिन्हा फिल्मों से दूर कहां पर हैं और क्या करती हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं।

संदली सिंहा उन अभिनेत्रियों में शामिल थीं, जो रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं परंतु फिलहाल में संदली बड़े पर्दे से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। फिल्म “तुम बिन” संदली सिन्हा की पहली और आखिरी हिट फिल्म थी। संदली सिन्हा ने हिट फिल्म देकर यह साबित कर दिया था कि वह आगे तक सफलता हासिल करने वाली हैं परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। फिल्म “तुम बिन” में संदली का अभिनय देखने के बाद उनके रूप में फिल्म इंडस्ट्री को एक ऐसी हीरोइन मिल गई थी जिस पर निर्माता-निर्देशक आंखें मूंदकर दाव लगा सकते थे। इस फिल्म के बाद अभिनेत्री को कई फिल्मों में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ परंतु वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं जिसकी वजह से संदली सिन्हा को साइड रोल मिलने शुरू हो गए थे।

आपको बता दें कि फिल्म पिंजर और अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों में संदली सिन्हा साइड रोल में ही नजर आई थीं और उनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद भी किया था परंतु साइड रोल होने के कारण इन फिल्मों का उनके करियर पर कुछ खास प्रभाव देखने को नहीं मिला। संदली सिन्हा ने लाख कोशिश की परंतु बॉलीवुड में वह अपने आपको स्थापित करने में सफल नहीं हो पाई थीं।

संदली सिन्हा ने वर्ष 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी रचा ली। शादी के बाद अभिनेत्री ने लगभग सात-आठ सालों का फिल्मों से ब्रेक ले लिया था और फिर उन्होंने फिल्मों में वापसी भी की थी परंतु इस बार उनकी यह वापसी साउथ की फिल्मों में थी परंतु वहां भी संदली की फिल्में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं। जब फिल्मों में संदली कमाल नहीं कर पाईं तो वह अब अपने पति किरण सालस्कर के बिजनेस को संभालने लगीं।

बता दें कि संदली सिन्हा आज कंट्री ऑफ ओरिजिन को संभाल रही हैं, जो देश की सबसे बड़ी बेकरी में से एक मानी जाती है। इस बेकरी की नींव उन्होंने अपने पति किरण सालस्कर के साथ मिल कर रखी थी। भले ही संदली आज फिल्मों से दूर हो चुकी हैं परंतु अब लाखों का बिजनेस संभालती हैं।

Related Articles

Back to top button