बॉलीवुड

जब हेमा मालिनी की वजह से धर्मेंद्र ने सुभाष घई को सरेआम मारा था थप्पड़, जानिए क्या था माजरा

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां से रोजाना कोई ना कोई नई-ताजा खबरें सुनने को मिल ही जाती हैं। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सितारे हैं जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। हिंदी सिनेमा जगत के ऐसे बहुत से किस्से हैं जो चर्चा में बने रहते हैं। इसी बीच हम आपको एक किस्सा धर्मेंद्र का बताने वाले हैं। जब उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई को सरेआम थप्पड़ लगा दिया था। तो चलिए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या था।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हिंदी फिल्मों के धर्मेंद्र बहुत प्रसिद्ध अभिनेता हैं और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते लोगों के दिल में एक अलग ही जगह बनाई है। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज भी लोग धर्मेंद्र को बहुत प्यार देते हैं परंतु एक समय ऐसा भी था जब धर्मेंद्र अपने गुस्से की वजह से सुर्ख़ियों में छाए रहते थे। धर्मेंद्र एक समय पहले सबसे गुस्सैल कलाकार माने जाते थे।

आज से 40 साल पहले पूरी दुनिया को धर्मेंद्र का गुस्सा देखने को मिला था। उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई को थप्पड़ जड़ दिया था। जी हां, धर्मेंद्र ने फिल्म “क्रोधी” के सेट पर सुभाष घई को थप्पड़ मारा था। आपको बता दें कि इस साल 1981 में आई फिल्म क्रोधी में हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के ऑपोजिट कास्ट किया गया था और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर सुभाष घई ने अभिनेत्री हेमा मालिनी को एक सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए कहा था, तब हेमा मालिनी में बिकनी पहनने से मना कर दिया था।

डायरेक्टर सुभाष घाई भी हेमा मालिनी के ऊपर काफी जोर डालने लगे और आखिर में हेमा मालिनी को मजबूर होकर स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहननी पड़ी परंतु जब इस पूरे मामले की जानकारी अभिनेता धर्मेंद्र को पता चली तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इसके बाद क्या था, धर्मेंद्र ने शूटिंग के दौरान ही डायरेक्टर सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिए।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता धर्मेंद्र ने डायरेक्टर सुभाष घई को एक के बाद एक गुस्से में आकर कई थप्पड़ मार दिए थे। इसके बाद फिल्म के प्रड्यूसर रंजीत ने बहुत मुश्किल से धर्मेंद्र का गुस्सा शांत करवाया था। ऐसा भी बताया जाता है कि इस पूरी घटना के बाद धर्मेंद्र ने डायरेक्टर सुभाष घई को चेतावनी भी दे दी थी। इसके बाद सुभाष घई काफी घबरा भी गए थे। वह इतना डर गए थे कि उन्होंने फिल्म से वह सीन ही डिलीट करवा दिया। आपको बता दें कि फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अलावा जीनत अमान और शशि कपूर भी मुख्य भूमिका में थे।

आपको बता दें कि साल 1980 में ही हेमा मालिनी से धर्मेंद्र ने शादी की थी। धर्मेंद्र उम्र में हेमा मालिनी से 13 साल बड़े हैं। धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और उनके अभिनय की लोग तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। धर्मेंद्र ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर कई पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।

Related Articles

Back to top button