बॉलीवुड

अब ऐसी दिखती है DDLJ की “छुटकी”, जानिए कहां है और क्या करती हैं

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना ही बहुत से लोग अपने मन में सपने संजोए आते हैं परंतु फिल्म इंडस्ट्री में सभी को कामयाबी नहीं मिल पाती है। वैसे देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सितारे हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते लोगों के दिलों में एक अच्छी खासी जगह बनाई है। अगर हम 90 के दशक की बात करें तो उस समय के दौरान के ऐसे बहुत से सितारे हैं, जिनको लोग आज भी याद करते हैं।

90 के दशक के गाने, फ़िल्में, सितारे सभी का एक अलग ही चार्म रहा है। ऐसे कई बाल कलाकार भी रहे हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बल पर सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था। उन्हीं बाल कलाकारों में से कुछ ने बड़े होकर अच्छा खासा नाम कमाया तो कुछ का नाम चर्चाओं में नहीं रहा। यह बड़े होकर अब गुमनामी का जीवन जी रहे हैं। उन्ही बाल कलाकारों में से एक पूजा रूपारेल का भी नाम आता है।

जी हां, हम बॉलीवुड की हिट फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” की छुटकी उर्फ़ राजेश्वरी सिंह की बात कर रहे हैं, जिन्होंने “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” में अभिनेत्री काजोल की छोटी बहन छुटकी का किरदार निभाया था। अपने इस किरदार से अभिनेत्री ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस फिल्म में मिस राजेश्वरी उर्फ छुटकी का किरदार निभा कर पूजा रूपारेल लाइमलाइट में आई थीं परंतु अब उनका लुक काफी बदल चुका है। शायद आप उनको पहचान भी नहीं पाएंगे।

आपको बता दें कि साल 1995 में आई फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे एक बेहद सफल फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म में पूजा रूपारेल ने अभिनेत्री काजोल की बहन छुटकी का रोल निभाया था और उनके कार्य की खूब सराहना भी हुई थी। उस समय के दौरान पूजा रूपारेल बहुत छोटी थीं परंतु अब उनका लुक काफी बदल चुका है। बड़ी होकर यह काफी ग्लैमरस दिखने लगी हैं।

आपको बता दें कि पूजा रूपारेल ने जैकी श्रॉफ की फिल्म “किंग अंकल” से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। उस समय के दौरान पूजा की उम्र महज 13 वर्ष की थी लेकिन अब बड़ी होकर यह बेहद खूबसूरत दिखती हैं। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री काफी सक्रिय रहती हैं। अक्सर वह टि्वटर, फेसबुक पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें फैंस के बीच साझा करती रहती हैं।

आपको बता दें कि दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म में मासूम सी दिखने वाली छुटकी अब 40 साल की हो चुकी हैं। काफी लंबे समय से पूजा ने किसी भी हिंदी फिल्म में काम नहीं किया है। उन्होंने सिंगर और स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। पूजा स्क्रिप्ट राइटिंग भी करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने आईकीडो मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेनिंग ली है। वह इन दिनों बच्चों को मार्शल आईकीडो आर्ट्स का परीक्षण देती है।

पूजा रूपारेल ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि जब उनकी 13 वर्ष की उम्र थी तो उन्हें शादी के प्रस्ताव मिलने लगे थे। उनका ईमेल बॉक्स ऐसे प्रपोजल से भरा रहता था। साल 2015 में उनकी फिल्म “X: Past Is Present” रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही थी। आपको बता दें कि पूजा ने टीवी शो 24 के अलावा साल 2016 में गुजराती फिल्म “पेला आधी अक्षर” में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम किया था। अभिनेत्री का ऐसा कहना है कि उनको फिल्मों में कोई भी दिलचस्पी नहीं रही है। इसी वजह से उन्होंने फिल्मों से दूर एक अलग इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है।

Related Articles

Back to top button