बॉलीवुड

जेनिफर अपनी खूबसूरती से फैंस के दिलों पर करती हैं राज, जानिए उनके करियर से जुड़ी ये खास बातें

ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने टीवी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी का जलवा बिखेरा है। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक जेनिफर विंगेट का भी नाम शामिल है। जेनिफर विंगेट एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी खूबसूरती के फैंस कायल हैं। अभिनेत्री जेनिफर विंगेट अपनी अदाओं और खूबसूरती से अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियों को सीधा टक्कर देती हैं। आपको बता दें कि आज जेनिफर विंगेट 36 साल की हो गई हैं और उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके करियर और जीवन से जुडी हुई कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं।

जेनिफर विंगेट में अपने करियर में अच्छी खासी सफलता हासिल की है। उन्होंने एक से बढ़कर एक टीवी धारावाहिकों में काम किया है और लगातार करते ही जा रही हैं। फैंस इनकी खूबसूरती के साथ-साथ इनकी बेहतरीन अदाकारी के भी दीवाने हैं। आपको बता दें कि जेनिफर की मां पंजाबी और पिता मराठी क्रिश्चियन हैं। जेनिफर ने महज 12 साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। जेनिफर ने साल 2000 में “शाका लाका बूम बूम” से बतौर बाल कलाकार काम शुरू करना किया था। उन्होंने इस सीरियल में पिया का किरदार निभाया था।

जेनिफर विंगेट कसौटी जिंदगी, दिल मिल गए, सरस्वतीचंद्र, बेहद, बेपनाह जैसे सीरियल में काम कर चुकी है। टीवी इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरने के बाद जेनिफर ने फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने आमिर खान की फिल्म “अकेले हम अकेले तुम” और “कुछ ना कहो” में काम किया था। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। उस समय के दौरान जेनिफर विंगेट की उम्र महज 17 वर्ष की थी। इतना ही नहीं बल्कि जेनिफर फिल्म “राजा की आएगी बारात” और “राजा को रानी से प्यार हो गया” जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

जेनिफर विंगेट ने टीवी धारावाहिकों के माध्यम से घर-घर में अच्छी खासी पहचान बनाई है। जेनिफर विंगेट ने ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज “कोड एम” में भी काम किया है और उनके शानदार अभिनय की लोगों ने खूब तारीफ भी की है। अगर हम जेनिफर विंगेट के निजी जीवन की बात करें तो यह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में खुद छाई रही हैं।

आपको बता दें कि जेनिफर विंगेट ने साल 2012 में टीवी के मशहूर अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जेनिफर ने दिल मिल गए के सेट पर करण सिंह ग्रोवर को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था। इसके पीछे वजह यह थी कि करण, जेनिफर को किसी दूसरी लड़की के लिए धोखा दे रहे थे। साल 2014 में जेनिफर और करण का तलाक हो गया, जिसके बाद करण ने बिपाशा बसु से शादी रचा ली। दूसरी तरफ जेनिफर विंगेट ने अभी तक शादी नहीं की है।

वैसे देखा जाए तो जेनिफर विंगेट ने खुद के दम पर अपना अच्छा खासा कैरियर बनाया है। मौजूदा समय में यह टीवी इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्री के लिस्ट में आती हैं। जेनिफर विंगेट ने अपनी खूबसूरती से सभी फैंस का दिल धड़काया है। जेनिफर के जन्मदिन के खास अवसर पर फैंस उन्हें जमकर शुभकामनाएं दे रहे हैं। आपको बता दें कि जेनिफर भी अपने फैंस का खूब ख्याल रखती हैं। यह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अपने फैंस के साथ कई बार लाइव सेशन के माध्यम से जुड़ती भी हैं।

Related Articles

Back to top button