बॉलीवुड

सोशल मीडिया ने इन आम लोगों को रातों-रात बनाया स्टार, किसी ने कमाया नाम तो कोई फिर हो गया गुमनाम

इंसान को अगर अपने जीवन में सफलता पानी है तो इसके लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है परंतु अगर इंसान की किस्मत साथ दे तो उसको कम मेहनत में खूब कामयाबी मिलती है। ऐसा सच कहा जाता है कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और सोशल मीडिया पर लोग बहुत सी वीडियोस और फोटोस शेयर करते हैं। यह वीडियो दुनिया के कोने कोने में लोगों तक पहुंचती है। कई वीडियो ऐसी होती हैं, जो काफी वायरल हो जाती है और लोग उनका चेहरा पहचानने लगते हैं।

वैसे सोशल मीडिया की ताकत बहुत है। सोशल मीडिया के माध्यम से पलक झपकते कौन सा इंसान स्टार बन जाए, यह बता पाना मुश्किल है। आज हम आपको कुछ ऐसे आप लोगों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनको सोशल मीडिया की वजह से ही अच्छा खासा नाम मिल पाया है। सोशल मीडिया ने इन लोगों को रातों-रात स्टार बना दिया।

रानू मंडल

रानू मंडल का नाम आप सभी लोग अच्छी तरह तो जानते ही हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा जो इनको भुला पाया होगा? रानू मंडल का एक वीडियो गाना गाते हुए पूरे इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो चुका है और रातों-रात रानू मंडल एक सिंगिंग स्टार बन कर उभर कर सामने आई हैं। वैसे यह बात सच है कि अगर किसी के पास असल में टैलेंट है तो उसको फेमस होने से कोई भी नहीं रोक सकता है। चाहे वह किसी भी बैकग्राउंड का क्यों ना हो। रानू मंडल सोशल मीडिया के माध्यम से रातों-रात रातों-रात स्टार बनी थीं। रानू मंडल की आवाज की सभी लोग खूब तारीफ करते हैं। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री के टॉप सिंगर हिमेश रेशमिया तक इनकी आवाज के कायल हो गए थे।

दरअसल, बंगाल के एक रेलवे प्लेटफार्म पर रानू मंडल के गाने वाला वीडियो एक शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था और देखते ही देखते यह वायरल हो गया। यह वीडियो सभी लोगों ने देखा इसके बाद रानू मंडल बॉलीवुड तक पहुंच गायीं और उन्होंने हिमेश रेशमिया के साथ एक फिल्म में अपनी आवाज भी दी लेकिन रानू मंडल में घमंड आ गया था और इनका रवैया भी बहुत बुरा था, जिसके कारण कुछ ही समय में नाम और शोहरत सब कुछ खत्म हो गया।

रीना द्विवेदी

सोशल मीडिया पर एक महिला पोलिंग ऑफिसर की तस्वीर जमकर वायरल हुई थी। जिसके अंदर महिला पीली साड़ी, चेहरे पर काला चश्मा लगाए हुए नजर आ रही थीं। यह महिला कोई और नहीं बल्कि रीना द्विवेदी थीं। हर कोई इस महिला अधिकारी को खूबसूरत और बिंदास बता रहा था। आपको बता दें कि रीना द्विवेदी पीडब्ल्यूडी में जूनियर असिस्टेंट के पद पर तैनात हैं।

विपिन साहू

सोशल मीडिया पर समय बिताने वाले लोग विपिन साहू को तो अच्छी तरह जानते ही होंगे। जी हां, यह वही शख्स हैं जिसने पैराग्लाइडिंग के समय कहा था कि भाई 100-200 ज्यादा ले लो लेकिन जल्दी से लैंड करवा दो। विपिन साहू का पैराग्लाइडिंग वाला वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था। पैराग्लाइडिंग करते समय विपिन साहू के डरने का अंदाज लोगों को खूब पसंद आया और इस वीडियो ने लोगों को खूब हंसाया भी था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद विपिन साहू की किस्मत ही चमक गई थी और हर टीवी चैनल पर यह नजर आने लगे थे इतना ही नहीं बल्कि अखबारों की सुर्खियों में भी इनका नाम था। इनको कई टीवी शोज के भी ऑफर मिलने लगे। अपने इस वीडियो से यह रातों-रात स्टार बन गए।

ढिंचैक पूजा

ज्यादातर लोगों का ऐसा सोचना है कि खराब गाने की वजह से मशहूर नहीं हुआ जा सकता परंतु यह बिल्कुल गलत है। आप सभी लोगों को ढिंचैक पूजा का नाम तो याद ही होगा। जी हां, “सेल्फी मैंने ले ली आज” वाली ढिंचैक पूजा के बारे में बात कर रहे हैं। साल 2017 में ढिंचैक पूजा का यह रैप गाना इतना वायरल हुआ कि यह देखते ही देखते इंटरनेट पर छा गई थीं। भले ही लोग इनके वीडियोस देखकर इनका मजाक बनाते थे लेकिन ढिंचैक पूजा अपने इस अलग कारनामे की वजह से ही सोशल मीडिया पर छा गई थीं। ढिंचक पूजा बिग बॉस के एक एपिसोड में सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ भी रूबरू हुई थीं। आपको बता दें कि दिल्ली की रहने वाली ढिंचैक पूजा यूट्यूब पर खूब धमाल मचाती हैं।

“पावरी होरी है” वीडियो

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में एक पाकिस्तानी लड़की बोल रही है “ये हमारी कार है, ये हम हैं और यह हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है।” महज 6 सेकेंड का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो गया और लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा। यह लड़की अपने इस वीडियो से इतनी फेमस हो गई की फेमस संगीतकार यशराज मुखोटे ने इस पर एक गाने का वीडियो भी बना डाला।

Related Articles

Back to top button