विशेष

जब बुजुर्ग महिला ने कुर्सी पर बैठने से किया मना तो दरोगा साहब ने जमीन पर बैठकर सुनी शिकायत

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कोरोना काल में पुलिस अपनी ड्यूटी बखूबी तरीके से निभा रही है। दिन-रात सड़कों पर पुलिस तैनात है। अपने घर परिवार से दूर पुलिस वाले हमारी सुरक्षा में 24 घंटे सडकों पर खड़े रहते हैं ताकि हम अपने घरों में सुरक्षित आराम से रह सके। विपरीत परिस्थितियों में भी पुलिस के जवान काम करते रहते हैं। करोना काल में तो पुलिस की जिम्मेदारी बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। लॉ एंड ऑर्डर के साथ साथ पुलिस वाले लोगों की हर तरह से मदद कर रहे हैं।

करोना महामारी के बीच लोग ज्यादा से ज्यादा समय अपने घरों में ही व्यतीत कर रहे हैं। कोरोना काल में ऐसी बहुत सी खबरें सुनने में आ जाती हैं, जिसको जानने के बाद लोग काफी सोच-विचार में पड़ जाते हैं। कुछ खबरें ऐसी होती हैं जो मन को बेहद दुख पहुंचाती हैं परंतु कुछ खबरें ऐसी भी होती है जिनको जानने के बाद सभी लोग खूब तारीफ करते हैं। इसी बीच एक पुलिस अधिकारी की संवेदनशीलता की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। यह तस्वीर यूपी के चर्चित आईपीएस नवनीत सिकेरा ने साझा की है।

आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा ने पुलिस के मानवीय चेहरा की एक तस्वीर साझा की है। अगर आप भी यह तस्वीर देखेंगे तो यकीन मानिए यह फोटो आपका दिल छू लेगी। यह दिल छू लेने वाली तस्वीर एक सब इंस्पेक्टर की है, जिसने वर्दी का मान बढ़ाया है। जब एक बुजुर्ग महिला ने कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया तो खुद दरोगा साहब उस बुजुर्ग महिला की शिकायतें लिखने के लिए जमीन पर बैठ गए।

आईपीएस नवनीत सिकेरा ने यह तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में यह लिखा है कि “वृद्ध महिला ने कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया तो वर्दी होने का गुरुर नहीं बल्कि वर्दी का मान बढ़ा दिया। अम्मा के साथ खुद जमीन पर बैठकर इस पुलिस अधिकारी ने…. इस युवा सब इंस्पेक्टर को मेरा व्यक्तिगत साधुवाद। ईश्वर ने चाहा तो मुलाकात होगी”

जैसा कि आप सभी लोग इस तस्वीर को देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि एक बुजुर्ग महिला जमीन पर बैठी हुई है और उस महिला के सामने एक सब इंस्पेक्टर वहीं पर जमीन पर बैठा हुआ है। उस सब इंस्पेक्टर के हाथों में कॉपी पेन है और वह महिला की बात सुनकर कुछ नोट करता हुआ नजर आ रहा है। आमने-सामने बैठी महिला और सब इंस्पेक्टर की यह तस्वीर संवेदनशीलता का एक उदाहरण है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है और सभी लोग सब इंस्पेक्टर की खूब तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दरोगा साहब ने शालीनता के साथ इस बुजुर्ग महिला की जो भी शिकायतें थी, वह सुनी और संबंधित थाने को जल्द शिकायत निवारण करने का अनुरोध भी किया है। इसके बाद दरोगा साहब ने इस बुजुर्ग महिला से कहा कि उनकी समस्या बहुत ही जल्द दूर हो जाएगी। यह तस्वीर आईपीएस नवनीत सिकेरा ने अपने फेसबुक पेज पर साझा किया है। और उन्होंने इस सब इंस्पेक्टर से मुलाकात करने की भी इच्छा जाहिर की है।

Related Articles

Back to top button