बॉलीवुड

इंटिमेट सीन देकर रातों-रात सुपरस्टार बन गया बॉलीवुड का “टार्जन”, आज जी रहा है गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर हर कोई अपना करियर बनाने का सपना देखता है। रोजाना ही हजारों लोग मुंबई अपनी किस्मत आजमाने आते हैं परंतु सभी लोगों को कामयाबी नहीं मिल पाती है ऐसे कुछ ही लोग होते हैं जो इंडस्ट्री में काम कर पाते हैं। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड की दुनिया में कब क्या हो जाए इसके बारे में कुछ भी कह पाना बहुत ही मुश्किल है। कब कौन सा स्टार फर्श से अर्श पर पहुंच जाए इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता।

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में अच्छा खासा नाम कमाया परंतु बहुत ही जल्द यह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गए और आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। बहुत से सितारे ऐसे हैं जो मुफलिसी में जिंदगी काट रहे हैं। उन्ही कलाकारों में से एक अभिनेता हेमंत बिरजे हैं।

आपको बता दें कि हेमंत बिरजे सलमान खान और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सुपरस्टार के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थीं और लोगों ने उनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी की थी। सभी लोगों को ऐसा लग रहा था कि एक दिन यह कलाकार इंडस्ट्री का सुपरस्टार कहलाएगा परंतु शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

हेमंत बिरजे को कभी बॉलीवुड का टार्जन कहा जाता था और रातों-रात वह सुपरस्टार बन गए थे परंतु आज वह अपना जीवन गुमनामी में जी रहे हैं। आपको बता दें कि हेमंत बिरजे मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी किया करते थे। उन दिनों निर्देशक बब्बर सुभाष अपनी फिल्म के लिए हीरो की तलाश में लगे हुए थे। उनको एक ऐसा हीरो चाहिए था जो देखने में ताकतवर हो लेकिन स्वभाव से वह थोड़ा शर्मीला होना चाहिए। फिर क्या था, निर्देशक की नजर हेमंत बिरजे पर पड़ गई और उन्होंने हेमंत बिरजे को अपनी फिल्म में रोल के लिए कहा और उनकी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी गई थी।

हेमंत बिरजे की ट्रेनिंग कुछ महीने चली थी और उसके बाद बहुत ही जल्द वह कैमरे का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गए थे और इस तरह से फिल्मों में उनकी एंट्री हुई थी। आपको बता दें कि हेमंत बिरजे ने फिल्म “एडवेंचर्स ऑफ टार्जन” में मुख्य किरदार निभाया था। इस फिल्म के अंदर हेमंत और किमी काटकर के बीच काफी बोल्ड सीन भी फिल्माए गए थे। इस फिल्म के माध्यम से हेमंत बिरजे ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थीं।

जब हेमंत बिरजे अपनी पहली ही फिल्म से मशहूर हो गए तब उसके बाद उन्होंने सलमान खान और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया परंतु हेमंत की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं और धीरे-धीरे वह बॉलीवुड से दूर होते चले गए और नए सितारे पर्दे पर छाने लगे, जिसकी वजह से लोग हेमंत बिरजे को भूलते चले गए और बाद में हेमंत बिरजे की चर्चा इंडस्ट्री में किसी भी बात को लेकर नहीं होती थी।

फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से हेमंत बिरजे को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। दिन पर दिन उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ने लगी थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि साल 2016 में उनकी आर्थिक स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि वह बेघर तक हो गए थे। ऐसा भी बताया जाता है कि जिस घर में हेमंत बिरजे रहा करते थे उस घर के मालिक ने उनको बाहर निकाल दिया था।

Related Articles

Back to top button