बॉलीवुड

ये हैं आर माधवन की पत्नी सरिता, खूबसूरती में नहीं किसी हीरोइन से कम, रहती हैं लाइमलाइट से दूर

भारतीय फिल्म अभिनेता आर माधवन को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और लोग इनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी करते हैं। आर माधवन एक भारतीय फिल्म अभिनेता, लेखक, निर्माता और टीवी प्रस्तोता है। इन्होंने दो बार हिंदी सिनेमा में फिल्मयर पुरस्कार जीता है। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें तमिलनाडु स्टेट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। आपको बता दें कि आर माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। आर माधवन ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्में जैसे रंग दे बसंती, 3 ईडीयस, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स आदि में अहम भूमिका निभाई है।

आर माधवन अन्य अभिनेताओं से बिल्कुल अलग अभिनेता हैं जिन्होंने शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। आपको बता दें कि सिर्फ 29 की उम्र में इन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। वैसे इनका फिल्मी कैरियर बहुत छोटा रहा परंतु अपने छोटे से करियर में इन्होंने कई अलग-अलग ढंग से भूमिकाएं निभाई हैं। आर माधवन ने मुंबई के के सी कॉलेज से पब्लिक स्पीकिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात बतौर शिक्षक यह काम करने लगे थे। आर माधवन फिल्मों में आने से पहले कई टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके हैं।

हिंदी फिल्मों के साथ-साथ आर माधवन ने साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों में भी काम किया है और साउथ में अभिनेता की फैन फॉलोइंग ही बहुत ज्यादा है। आर माधवन के बारे में तो आप सभी लोग ज्यादातर जानते ही हैं परंतु आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अभिनेता की पत्नी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आपको बता दें कि आर माधवन ने वर्ष 1997 में अपने करियर की शुरुआत एक चंदन के टीवी कमर्शियल ऐड से की थी। उसके बाद निर्देशक मणि रत्नम ने उन्हें अपनी एक फिल्म का ऑफर देकर स्क्रीन टेस्ट के लिए कहा था परंतु उसके बाद उन्हें फिल्म से यह कहकर निकाल दिया गया कि वह उस रोल के लिए फिट नहीं बैठते। माधव ने छोटे पर्दे का सहारा लेकर कई टीवी सीरियल्स में काम किया और उनके काम को लोगों ने बहुत पसंद भी किया था। आर माधवन में बतौर मुख्य अभिनेता अपने करियर की शुरुआत “रहना है तेरे दिल में” फिल्म से की थी। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री दीया मिर्जा नजर आई थीं।

भले ही आर माधवन ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है परंतु उनके चाहने वाले लोगों की आज भी कमी नहीं है। अगर हम आर माधवन के निजी जीवन की बात करें तो साल 1999 में माधवन ने सरिता बिर्जे शादी कर ली परंतु शादी तक यह रिश्ता कैसे पहुंचा, इसकी कहानी बहुत ज्यादा दिलचस्प है।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि आर माधवन और सरिता की पहली मुलाकात साल 1991 में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई थी। आर माधवन अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेज लेने लगे थे। इसी दौरान सरिता से उनकी मुलाकात हुई थी। जब क्लासेज खत्म हुई तो सरिता को एयर होस्टेस की नौकरी मिल गई। एक दिन सरिता आर माधवन को धन्यवाद कहने के लिए पहुंची थीं और उन्होंने माधवन को डिनर के लिए कहा था। इस तरह दोनों की दोस्ती शुरू हो गई थी।

एक इंटरव्यू के दौरान आर माधवन ने अपने रिश्ते को लेकर यह बताया था कि “सरिता मेरी स्टूडेंट थीं। उसने मुझे एक दिन डिनर के लिए पूछा। मैं एक सांवला लड़का था। ऐसे में मैंने सोचा कि यह मेरे लिए एक मौका है। धीरे-धीरे हमारे बीच दोस्ती हुई और उसका साथ मुझे अच्छा लगने लगा। मैंने इस रिश्ते को आगे बढ़ने दिया।” इन दोनों की दोस्ती का सिलसिला प्यार में बदल गया और करीब 8 साल तक इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था।

आर माधवन ने सरिता से साल 1999 में शादी कर ली। इन दोनों की शादी ट्रेडिशनल तमिल स्टाइल में हुई थी। शादी के बाद साल 2005 में इन दोनों के बेटे वेदांत का जन्म हुआ। यह दोनों ही एक दूसरे के साथ हंसी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। माधवन सोशल मीडिया पर अपने बेटे के साथ की तस्वीरें फैंस के बीच साझा करते रहते हैं। आर माधवन की पत्नी सरिता लाइमलाइट से दूर रहती हैं। आपको बता दें कि सरिता का ऑस्ट्रेलिया में क्लोदिंग स्टोर है।

Related Articles

Back to top button