विशेष

नेहा कक्कड़ को जन्म नहीं देना चाहते थे माँ -बाप, जानिए नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी

बॉलीवुड की मशहूर पार्श्व गायिका नेहा कक्कड़ पिछले काफी लंबे समय से अपनी शादी को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। हाल ही में खबर आई कि नेहा 24 अक्टूबर को सिंगर रोहनप्रीत से शादी करेंगी। हालांकि इस बात की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है, ऐसे में नेहा के शादी की सच्चाई 24 अक्टूबर को ही पता चलेगी। खैर, आज हम नेहा के शादी की नहीं बल्कि उनके करियर की बात करेंगे। आइये जानते हैं, आखिर कैसा नेहा जमीनी स्तर से उठकर शिखर पर पहुंची हैं…

 

View this post on Instagram

 

Caption? ? #TaaronKeShehar Make Up: @ritikavatsmakeupandhair Hair: @kimberly._.chu Styled by @uttam.bhagat ? @piyushmehraofficial

A post shared by Neha Kakkar (@nehakakkar) on


नेहा आज अपने करियर के शिखर पर पहुंच चुकी हैं और इसके पीछे उनका और उनके परिवार का स्ट्रगल है। नेहा की फैमिली आर्थिक रूप से काफी कमजोर थी और तंगहाली का आलम कुछ इस कदर था कि नेहा की मां उन्हें जन्म भी देना नहीं चाहती थीं। यही नहीं बल्कि गरीबी की वजह से नेहा की मां अपनी बेटी को जन्म देने से पहले ही खत्म कर देना चाहती थीं, लेकिन 6 जून 1988 को नेहा का जन्म ऋषिकेश में हुआ।

जानिए नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी

बचपन से ही नेहा को संगीत की दुनिया में जाने का शौक था। शुरूआती दिनों में नेहा कक्कड़ सिर्फ 500 रूपए के लिए जागरण में गाना गाती थीं, नेहा की आवाज को जागरण में काफी पसंद किया जाता था और वो धीरे धीरे लोगों के बीच मशहूर होने लगीं। इसके बाद उन्होंने महज 18 साल की उम्र में इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया, हालांकि वो इस शो में ज्यादा आगे तक नहीं जा सकी थीं। अपने इस पूरे स्ट्रगल के बारे में नेहा ने अपने बर्थडे पर स्टोरी ऑफ कक्कड़ नाम का एक चैप्टर रिलीज किया था। इस स्टोरी में नेहा ने अपने जीवन के पूरे संघर्ष की कहानी बयां की थी।

वीडियो को नेहा के अलावा उनके भाई टोनी कक्कड़ ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया था। इस वीडियो में नेहा के जन्म से लेकर उनके जगराते में गाना गाने के संघर्ष को पूरा बताया गया था। बता दें कि इस गाने को टोनी कक्कड़ ने ही लिखा और गाया है। टोनी ने इस वीडियो में बताया है कि उनके माता-पिता नेहा को जन्म भी नहीं देना चाहते थे, क्योंकि उनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। उन्होंने बताया कि वो और उनकी एक बहन टोनी पहले से ही थे, इसलिए मेरे मां-बाप नेहा को जन्म नहीं देना चाहते थे। इसी के आगे टोनी ने कहा कि मेरी मां के प्रेग्नेंसी को 8 हफ्ते बीत गए थे, इसिलए एबॉर्शन नहीं हो पाया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेहा अपनी बड़ी बहन टोनी के साथ बचपन से ही जगराते में जाती थीं।

क्या था नेहा के करियर का टर्निंग प्वाइंट

वक्त के साथ नेहा की किस्मत भी बदली और आज नेहा का नाम बॉलीवुड की मशहूर गायिकाओं कि लिस्ट में शुमार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानेंं तो नेहा एक गाने के 8 लाख रूपए लेती हैं, वहीं नवरात्रि और जगराते में परफॉर्मेंस के लिए तकरीबन 15 से 20 लाख रूपए चार्ज करती हैं। मालूम हो कि साल 2008 में रिलीज हुए नेहा के एल्बम नेहा द रॉक स्टार ने उन्हें सिंगिंग इंडस्ट्री में पहचान दिलाने में काफी मदद की थी, इस एल्बम को मीत ब्रदर्स ने कम्पोज किया था। इस एल्बम के बाद साल 2015 में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल से बॉलीवुड गानों का मैशअप तैयार किया, जो फैंस के बीच काफी मशहूर हुआ। इस मैशअप ने नेहा को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया।

नेहा कक्कड़ अपने सेल्फी वीडियोज के कारण भी खूब पापुलर हुईं। नेहा ने अपने इस सेल्फी वीडियो में फिल्म राज से लेकर हमारी अधूरी कहानी तक के कुछ जबरदस्त रोमांटिक सॉन्ग गाए थे। इसके बाद नेहा साल 2018 और 2019 के इंडियन आइडल शो की जज बनीं। बता दें कि नेहा ने सेकंड हैंड जवानी, काला चश्मा, दिलबर, साकी, आंख मारे, गर्मी, कोका कोला, मिले हो तुम, जैसे कई बेहतरीन गाने गाए हैं। आज नेहा कक्कड़ के पूरे देश में करोड़ों फैन्स हैं।

Related Articles

Back to top button