बॉलीवुड

कभी साड़ी पहन “प्रतिज्ञा” ने घर-घर में बनाई थी अपनी पहचान, अब बेहद बदल गई हैं पूजा गौर

पूजा गौर टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया है और उनके अभिनय की लोग खूब तारीफ भी करते हैं। आपको बता दें कि पूजा गौर फैमिली ड्रामा और एंटरटेनमेंट टाइप के सीरियल करती हैं। पूजा गौर का जन्म 1 जून 1991 को अहमदाबाद में हुआ था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी के मशहूर सीरियल “कितनी मोहब्बत है” के माध्यम से की थी। इस शो के बाद पूजा ने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया।

पूजा गौर भारतीय टीवी सीरियल की बेहतरीन अभिनेत्री हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर टीवी जगत में अच्छी खासी सफलता हासिल की है। भारतीय टीवी सीरियलों में अपने अभिनय से एक अच्छी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री पूजा गौर ने बचपन से ही पढ़ाई करने में अपनी रुचि रखी थी। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा गुजरात के अहमदाबाद में स्थित ए.जी स्कूल अहमदाबाद ली, आगे की पढ़ाई के लिए गुजरात में स्थित कॉलेज गुजरात यूनिवर्सिटी अहमदाबाद से वह पढ़ाई करने लगीं और इसी कॉलेज से पूजा गौर ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।

आपको बता दें कि पूजा गौर ने साल 2008 में “कितनी मोहब्बत है” सीरियल से धमाकेदार अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद पूजा गौर ने कभी अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह टीवी सीरियल की सफल अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गईं। पूजा गौर ने सपना बाबुल का, विदाई, यह रिश्ता क्या कहलाता है, मायके से बंधी डोर, एक थी नायिका जैसे कई सीरियल्स में काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि पूजा टीवी के रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी का भी हिस्सा रह चुकी हैं परंतु उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता धारावाहिक “प्रतिज्ञा” से हासिल हुई थी।

कभी पूजा गौर ने साड़ी पहन कर फैंस के दिलों को जीत लिया था। उन्होंने अपनी सादगी से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था परंतु अब पूजा गौर काफी बोल्ड हो चुकी हैं। अगर आप पूजा गौर की लेटेस्ट तस्वीरें देखेंगे तो आप खुद अनुमान लगा सकते हैं कि टीवी में साधारण से दिखने वाली बहू “प्रतिज्ञा” कितनी बदल गई हैं। शायद पूजा गौर को तस्वीरों में पहचानना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

आपको बता दें कि टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री पूजा गौर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और यह अपने फैंस के बीच आए दिन अपनी खूबसूरत और बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। फैंस भी उनकी तस्वीरों को बेहद पसंद करते हैं। जैसा कि आप सभी लोग तस्वीरों में देख सकते हैं कि पूजा गौर का लुक कितना बदल गया है। एक नजर में उनको पहचानना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इन तस्वीरों को देखकर हर कोई यही कहेगा कि यह वही पूजा हैं जो प्रतिज्ञा के किरदार में नजर आई थीं। फैंस उनकी तस्वीरें देखकर हैरान हो जाते हैं।

अभिनेत्री पूजा गौर सावधान इंडिया को भी होस्ट कर चुकी हैं। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्म “केदारनाथ” में उन्होंने सारा अली खान की बहन का रोल प्ले किया था और उनके अभिनय की लोगों ने खूब प्रशंसा भी की थी। अगर हम पूजा गौर के निजी जीवन की बात करें तो वह टीवी एक्टर राज सिंह अरोड़ा के साथ रिलेशनशिप में थीं और इन दोनों का रिश्ता करीब 10 साल तक रहा। उसके बाद इन दोनों ने ही आपसी सहमति के साथ साल 2020 में अपने रिश्ते को खत्म कर दिया था।

Related Articles

Back to top button