बॉलीवुड

100 करोड़ के क्लब के करीब पहुंची ‘द कश्मीर फाइल्स’, कर रही ताबड़तोड़ कमाई

छठे दिन 'द कश्मीर फाइल्स' ने कमाई के मामले में कई बड़ी फिल्मों को किया पीछे, 100 करोड़ के करीब

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म ने रिलीज़ होते ही सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरना शुरू कर दी। कश्मीर फाइल्स सच्ची घटनाओं पर आधारित मूवी है। इस फिल्म की देशभर में तारीफ हो रही है। कमाई के मामले में भी ये फिल्म रोजाना नए-नए रिकार्ड्स बना रही है।

अब तक कमाए इतने करोड़

कम बजट में बनी फिल्म का ऐसा करिश्मा कम ही देखने को मिलता है। छठे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अनुपम खेर की फिल्म की सुनामी जारी है। छठवें दिन फिल्म ने 19।05 करोड़ रुपए की कमाई की, जो पांचवे दिन के कलेक्शन 18 करोड़ से ज्यादा है। इसी के साथ द कश्मीर फाइल्स ने भारत में 6 दिनों के अंदर 79.25 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए बताया- ‘मिथकों को तोड़ते हुए द कश्मीर फाइल्स रोजाना बॉक्सऑफिस पर नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म के डे-वाइज आंकड़े आंखे खोलने वाले और केस स्टडी करने लायक हैं। फिल्म ने रिलीज वाले दिन यानी शुक्रवार को 3.55 करोड़, शनिवार को 8.50 करोड़, रविवार को 15.10 करोड़, सोमवार को 15.05 करोड़ और मंगलवार को 18 करोड़ और बुधवार को 19.05 करोड़ रुपए कमाए। इस तरह फिल्म की कुल कमाई 79.25 करोड़ रुपए पहुंच गई है।’

कमाई के मामले में इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

इस फिल्म ने छठे दिन कमाई के मामले में कई बड़ी फिल्मों के आंकड़ों को धूल चटा दी है। सूर्यवंशी (9.55 करोड़ ), गंगूबाई काठियावाड़ी (6.21 करोड़), फिल्म 83 (5.67 करोड़) को मात देते हुए ‘द कश्मीर फाइल्स’ सबसे आगे निकल चुकी है।

kashmir files

इन राज्यों में हुई टैक्स फ्री

‘द कश्मीर फाइल्स’ को अब तक हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, कनार्टक, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और त्रिपुरा में टैक्स फ्री किया जा चुका है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने फिल्म की टीम से मुलाकात करते हुए उन्हें इसके लिए बधाई दी थी। बाद में डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने पीएम मोदी के साथ टीम की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

हर भारतीय को देखना चाहिए यह फिल्म

वाकई में कश्मीर फाइल्स की इस कमाई को देखकर तो यही लग रहा कि इस फिल्म को रोकना नामुमकिन है। मूवी को लेकर लोगों की एक्साइटमेंट इसके आंकड़े बताते हैं। चाहे कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी हो, राजनेता हो या फिर आम जनता ही क्यों ना हो सभी लोग हर एक भारतीय को इस फिल्म को देखने की अपील कर रहे हैं।

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाया

बता दें फिल्म द कश्मीर फाइल्स में डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को बखूबी दिखाया है। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी अहम भूमिका में नजर आए। 11 मार्च को द कश्मीर फाइल्स फिल्म 561 सिनेमाघरों, 113 ओवरसीज स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी।

दर्शकों के दिल में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक कहानी के बारे में जानने की उत्सुक को देखते हुए ‘द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस ने अपनी स्क्रीनिंग को 1000 से अधिक स्क्रीन पर विस्तारित कर दिया था। वहीं वीकेंड पर इस संख्या को बढ़ाकर 2000 तक कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button