बॉलीवुड

ये सितारे कभी नहीं चाहते थे तलाक, पत्नियों को लाख मनाया लेकिन तोड़ कर चली गईं शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध दुनिया में कब किसके सपने टूट जाएं और किसके सपने पूरे हो जाएं इसके बारे में बता पाना बहुत ही मुश्किल है। यह इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां से रोजाना कोई ना कोई नई ताजा खबर निकल कर सामने आ ही जाती है। इस इंडस्ट्री में सितारों के अफेयर्स और तलाक के किस्से अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। भले ही हम सितारों को पर्दे पर देख कर इस बात का अंदाजा लगाते होंगे कि इनका जीवन बहुत ही खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता होगा, जैसे यह पर्दे पर खुश नजर आते हैं यह निजी जीवन में भी खुशी ही रहते होंगे परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों की जिंदगी भी आम लोगों की तरह होती है। उनके जीवन में भी उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बड़े सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने ना चाहते हुए भी अपनी पत्नी से तलाक लिया। तो चलिए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में किन-किन फिल्मी सितारों का नाम शामिल है।

रितिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रितिक रोशन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके अभिनय की लोग खूब तारीफ करते हैं। रितिक रोशन ने साल 2000 में सुजैन खान से शादी रचाई थी परंतु इन दोनों की शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका। साल 2014 में इन दोनों ने तलाक ले लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तलाक की पहल सबसे पहले सुजैन की तरफ से हुई थी। रितिक रोशन ने अपनी पत्नी सुजैन को मनाने की खूब कोशिश की परंतु कोई भी फायदा नहीं हुआ। वह अपनी शादी का रिश्ता बचाने में सफल नहीं हो पाए।

संजय दत्त और रिया पिल्लई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपने अभिनय के बलबूते लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया है। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोग उनके अभिनय की खूब सराहना भी करते हैं। आपको बता दें कि फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने 14 फरवरी 1999 को रिया पिल्लई से विवाह किया था। जब संजय दत्त के जीवन में मुश्किल परिस्थितियां उत्पन्न हुई तो रिया पिल्लई उनके साथ डेट पर खड़ी रही थीं। संजय दत्त ने अपनी शादी बचाने के लिए हर तरह की कोशिश की परन्तु आखिर में रिया ने संजय दत्त से तलाक ले लिए और उन्हें छोड़ कर चली गईं।

फरहान अख्तर और अधुना

फरहान अख्तर बॉलीवुड इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड कलाकार हैं और वह हर चीज में उम्दा हैं। फरहान अख्तर ने अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते खुद को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित किया है। एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ फरहान सफल निर्माता-निर्देशक भी हैं। आपको बता दें कि फरहान अख्तर की शादी सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिश अधुना अख्तर से हुई है परंतु शादी के 15 साल बाद उनका पत्नी अधुना से तलाक हो गया था। इस कपल की दो बेटियां हैं जो अपनी मां के साथ रहती हैं। ऐसा बताया जाता है कि फरहान अख्तर की पत्नी अधुना ने तलाक के लिए पहल की थी।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

भारतीय फिल्म अभिनेता अरबाज खान और अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने एक दूसरे को करीब 4 सालों तक डेट किया और उसके बाद उन्होंने शादी कर ली। साल 2017 में इनके 18 सालों का रिश्ता टूट गया। अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने अरबाज खान से तलाक ले लिया और वह अभिनेता से दूर चली गईं। ऐसा बताया जाता है कि अरबाज खान ने अपने तलाक को रोकने के लिए खूब कोशिश की परंतु सारी कोशिशें नाकाम साबित हुई। मलाइका अरोड़ा ने तो जैसे मन ही बना लिया था कि वह अरबाज से तलाक लेकर रहेंगी और आखिर में वही हुआ।

मनोज तिवारी और रानी

मशहूर भोजपुरी गायक मनोज तिवारी का उनकी पहली पत्नी रानी से तलाक साल 2012 में हुआ था। कई इंटरव्यूज के दौरान मनोज तिवारी ने यह बताया था कि वह अपनी पत्नी से कभी भी अलग नहीं होना चाहते थे। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वह अपनी पत्नी से तलाक लेंगे। उन्होंने अपनी शादी बचाने की खूब कोशिश की परंतु उनकी पत्नी तलाक पर अड़ी रही थीं। जब तमाम कोशिशों के बावजूद भी उनकी पत्नी नहीं मानीं तो आखिर में साल 2012 में दोनों कानूनी तौर पर अलग हो गए।

Related Articles

Back to top button