बॉलीवुड

कभी नेहा कक्कड़ को दुनिया में नहीं लाना चाहते थे माता-पिता, मां करवाना चाहती थीं अबॉर्शन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ को भला कौन नहीं जानता। यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। नेहा कक्कड़ एक ऐसी भारतीय गायिका हैं, जो दिखने में बहुत सुंदर हैं और इनकी आवाज भी बेहद सुरीली है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेहा कक्कड़ को सेल्फी क्वीन के नाम से भी बुलाया जाता है। मौजूदा समय में यह देशभर के लोगों की सबसे पसंदीदा गायिका बनी हुई हैं। आपको बता दें कि 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश में नेहा कक्कड़ का जन्म हुआ था और आज यह अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। आज हम आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

नेहा कक्कड़ को आजकल के समय में हर कोई जानता है। इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने गाए हैं और दुनिया भर के लोगों को नेहा कक्कड़ के गाने बेहद पसंद आते हैं। नेहा कक्कर ने अपनी गायिकी से हर किसी को दीवाना बना लिया है। नेहा कक्कड़ सिर्फ अपने गानों से ही नहीं बल्कि अपनी मुस्कुराहट से भी सभी लोगों का दिल जीत लेती हैं। नेहा कक्कड़ के गाने रिलीज होते ही इंटरनेट पर धमाल मचा देते हैं। इन दिनों नेहा कक्कड़ रियलिटी शो “इंडियन आइडल 12” में बतौर जज नजर आ रही हैं।

आपको बता दें कि नेहा कक्कड़ ने साल 2006 के टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 में भाग लिया था। साल 2008 में नेहा कक्कर ने मीट ब्रदर्स द्वारा कंपोज्ड एल्बम नेहा द रॉकस्टार से अपने गाने की शुरुआत की थी। हमेशा से ही नेहा कक्कड़ का डांस और मॉडलिंग की तरफ झुकाव रहा है। उन्होंने बॉलीवुड में बहुत से हिट गाने गाए हैं। इतना ही नहीं बल्कि कई तरह के लाइव शो भी नेहा कर चुकी हैं। इसके साथ ही वह जगराता में भी गाना गा चुकी हैं। आपको बता दें कि नेहा और उनकी बहन पहले जागरण में भजन गाया करती थीं परंतु जब नेहा कक्कर ने इंडियन आईडल के दूसरे सीजन में बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया तो उसके बाद उनकी किस्मत ने करवट ले ली।

आजकल के समय में मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ को बॉलीवुड इंडस्ट्री की हिट मशीन कहा जाता है परंतु शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि एक वक्त ऐसा भी था जब नेहा कक्कड़ के माता-पिता उन्हें इस दुनिया में नहीं लाना चाहते थे। जी हां, नेहा कक्कड़ की मां अबॉर्शन करवाना चाहती थीं। इस बात का खुलासा खुद नेहा कक्कड़ के भाई टोनी कक्कर ने किया था। तो चलिए जानते हैं आखिर यह पूरी कहानी क्या है…..

नेहा कक्कड़ के भाई टोनी कक्कर ने कुछ समय पहले ही इस बात का खुलासा किया था कि उनके परिवार की स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में उनके मां-बाप नहीं चाहते थे कि उनका तीसरा बच्चा जन्म ले। 8 हफ्ते बीत जाने के कारण उनकी मां अबॉर्शन नहीं करा पाई थीं। नेहा कक्कड़ और उनकी बहन सोनू कक्कड़ बचपन में जगरातों में भजन गाया करती थीं। दोनों बहनों ने काफी समय तक भजन गाकर रुपए कमाए थे।

आपको बता दें कि सोनू एक तरह से नेहा की मेंटॉर रहीं और वह उनकी देखरेख में ही गाना सीखती थीं। जब नेहा कक्कड़ ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में भाग लिया तो उसके बाद उनकी किस्मत का सितारा ही चमक गया। वैसे नेहा कक्कड़ शो में जीत नहीं पाई थी परंतु उनकी सिंगिंग की शुरुआत यहीं से हो गई। साल 2008 में नेहा ने एल्बम नेहा द रॉकस्टार लांच किया था।

नेहा लगातार मेहनत करती रहीं और कठिन परिस्थितियों का डटकर सामना करती हुए आगे बढ़ती रहीं। उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते आज अच्छी खासी कामयाबी हासिल की है। नेहा का कोई भी गाना रिलीज होता है तो वह टॉप ट्रेंडिंग में शामिल हो जाता है। आपको बता दें कि दूसरी फीमेल सिंगर्स से ज्यादा सोशल मीडिया पर नेहा कक्कड़ की फैन फॉलोइंग है। जाना “सेकंड हैंड जवानी” नेहा कक्कड़ का पहला हिट गाना माना जाता है। इसके अलावा फिल्म यारियां का गाना “सनी-सनी” से भी नेहा कक्कड़ को अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल हुई है।

आपको बता दें कि 24 अक्टूबर 2020 को नेहा कक्कड़ ने रोहनप्रीत सिंह के साथ शादी कर ली। भले ही इन दोनों के बीच में उम्र का फासला बहुत ज्यादा है परंतु यह एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

सोशल मीडिया पर यह अपनी प्यारी तस्वीरें और वीडियोस फैंस के बीच साझा करते रहते हैं। फैंस भी उनकी तस्वीरों और वीडियोस को काफी पसंद करते हैं। मौजूदा समय में नेहा कक्कर के सितारे बुलंदियों पर हैं। हाल ही में उनका गाना “खड़ तैनू मैं दस्सा” खूब धमाल मचा रहा है।

Related Articles

Back to top button