वायरल वीडियो

देश के लिए पढ़ाई कुर्बान करने को तैयार हैं ये बच्चे, बोले- मोदीजी, बलिदान हम देंगे, देखें Video

देशभर में कोरोना वायरस का संकट मंडरा रहा है। कोरोना ने देशभर के लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है। पिछले साल जब कोरोना ने देश में दस्तक दी थी तो लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोरोना के चलते देश भर में लॉकडाउन लगाया गया, जिसके चलते लोगों का काम धंधा बंद हो गया। कई महीनों तक लोग बेरोजगार घर में बैठे रहे। दो वक्त की रोटी का इंतजाम करना भी काफी मुश्किल हो रहा था लेकिन धीरे-धीरे सभी लोगों का जीवन पटरी पर आ रहा था परंतु अचानक ही फिर से कोरोना दूसरी लहर ने देशभर में हाहाकार मचा दिया।

कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर से बहुत ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। रोजाना ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इतना ही नहीं बल्कि कई लोग कोरोना की वजह से अपनी जान भी गंवा रहे हैं। वहीं लोगों के मन में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर काफी भय बना हुआ है। कोरोना काल में लोग अपने परिवार वालों के साथ घर के अंदर ही ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत कर रहे हैं।

कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया मनोरंजन का एक बेहद अच्छा साधन बना हुआ है। आए दिन सोशल मीडिया पर कोई ना कोई तस्वीर या वीडियो वायरल होती रहती है, जिनके माध्यम से लोगों का मनोरंजन होता रहता है। इसी बीच एक वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हुआ है और सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह वीडियो इतना मजेदार है कि हर कोई इसको शेयर कर रहा है। इस वीडियो में दो छोटे-छोटे बच्चे नजर आ रहे हैं जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपील कर रहे हैं कि आप चिंता मत कीजिए, स्कूल ना भी खुले तो हम बलिदान देने के लिए तैयार हैं। सोशल मीडिया पर लोगों को यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया और वीडियो शेयर कर रहे हैं।

यह वीडियो महज 15 सेकंड का है लेकिन यह इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जैसा कि आप लोग इस वीडियो में देख सकते हैं कि दो छोटे-छोटे बच्चे नजर आ रहे हैं। एक बच्चे ने काली रंग की टीशर्ट पहनी हुई है तो दूसरे बच्चे ने पीले रंग की शर्ट पहनी हुई है। जब यह वीडियो शुरू होता है तो पहले काली टीशर्ट पहने हुआ बच्चा कहता है अगर कोरोना से लड़ने के लिए हमारी पढ़ाई कुर्बान करनी पड़ जाए तो मोदी जी हम तैयार हैं। इसके बाद पीले रंग की शर्ट पहना हुआ दूसरा बच्चा भी अपनी मन की बात कह डालता है। वह वीडियो में कहता हुआ नजर आ रहा है कि अगर 7 साल भी स्कूल बंद करना पड़े तो यह बलिदान हम देंगे।

सोशल मीडिया पर लोगों की इस वीडियो पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सभी लोग पीले रंग की शर्ट पहने बच्चे के भोलेपन पर फिदा हो गए हैं। यह भोला सा बच्चा कहता हुआ नजर आ रहा है कि “ये बलिदान हम देंगे।” जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस वीडियो में दिखने वाले दोनों बच्चों का नाम क्या है और कहां के रहने वाले हैं। यह वीडियो कहां और कब शूट किया गया है इसकी भी जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन यह वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Related Articles

Back to top button