बॉलीवुड

अपने परिवार के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए इरफान खान, जानें टोटल संपत्ति

अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले मशहूर अभिनेता इरफान खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। यूं तो इरफान खान अब हमारे बीच नहीं रहे लेकिन हमेशा ही वह अपनी फिल्मों के जरिए अपने फैंस के बीच जिंदा रहेंगे। इरफान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन अभिनेताओं में से एक थे जो अपनी एक्टिंग को आंखों से बयां कर दिया करते थे।

irrfan khan

लेकिन वह 29 अप्रैल साल 2020 को इस दुनिया से रुखसत हो गए। फैंस को जैसे ही इरफान खान की मौत की खबर मिली तो हर कोई सदमे में पहुंच गया, वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री को इस खबर से गहरा झटका लगा। बता दें, इरफान खान के परिवार में उनकी पत्नी सुतापा सिकंदर और दो बेटे बाबिल और आयान है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं इरफान खान की संपत्ति के बारे में..

irrfan khan

इरफान खान ने इस फिल्म से की अपने करियर की शुरुआत
बता दें, इरफान खान ने साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक डॉक्टर की मौत’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान हासिल हुई फिल्म ‘हासिल ‘से। इस फिल्म में वह एक विलेन के किरदार में नजर आए थे जो उनके करियर की जबरदस्त हिट साबित हुई। इस किरदार के लिए इरफान खान को फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाजा गया।

irrfan khan

इसके बाद उन्होंने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोग’ में काम किया। बता दें, इससे पहले इरफान टेलीविजन शो ‘चाणक्य’, ‘भारत एक खोज’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘चंद्रकांता’, ‘बनेगी अपनी बात’ जैसे सीरियल में नजर आ चुके थे।

irrfan khan

इरफान खान की फ़िल्में
बता दें, इरफान ने अपने करियर में ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘पीकू’, ‘जज्बा’, ‘सलाम बॉम्बे’, ‘बिल्लू बार्बर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ स्पाइडर-मैन, जुरासिक वर्ल्ड जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। इरफान खान की आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी।

irrfan khan

इरफान खान की संपत्ति
वही बात की जाए इरफान खान की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 321 करोड़ की संपत्ति से भी ज्यादा के मालिक थे। इरफान खान ज्यादातर कमाई अपनी फिल्मों के जरिए करते थे। वह एक फिल्म के लिए 15 से 16 करोड़ रुपए लेते थे। इसके अलावा वह विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई कर लेते थे। उनके पास मुंबई के जुहू इलाके में एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

irrfan khan

irrfan khan

इरफान खान की लग्जरी गाड़ियां
बता दें, इरफान खान लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन थे। उनके पास बीएमडब्ल्यू, सेलिका, मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे, ऑडी जैसी कई गाड़ियां थी। कहा जाता है कि, इरफान को अपनी मौत का आभास पहले ही हो गया था और इससे जुड़ा उन्होंने एक ट्वीट भी शेयर किया था। बता दें, इरफान खान ने 29 अप्रैल 2020 को अंतिम सांस ली।

Related Articles

Back to top button