बॉलीवुड

अमिताभ भी कांग्रेस की तरफ से लड़ चुके हैं चुनाव, वोट के बदले मिले थे 4 हजार महिलाओं के KISS

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ गए है। उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की दोबारा सरकार बनी। जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने विजयी परचम लहराया।

अब जब हाल ही में चुनाव के परिणाम सामने आए हैं तो ऐसे में आज हम आपको एक अजब-गजब चुनाव के बारे में बताने वाले हैं। यह चुनावी किस्सा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से जुड़ा है। शायद ही आप यह बात जानते होंगे कि जब अमिताभ बच्चन ने चुनाव लड़ा था तो महिलाओं ने वोट्स के साथ ही साथ बैलेट पेपर पर मुहर की जगह लिपिस्टिक का ठप्पा लगा दिया था।

दरअसल, हुआ ये कि अमिताभ बच्चन जब स्टार बन चुके थे और लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना चुके थे। उस दौरान उन्होंने राजनीति में कदम रखने का सोचा। साल 1984 में अमिताभ कांग्रेस पार्टी की ओर से इलाहाबाद से चुनावी मैदान में खड़े हुए। हालांकि, वोट पड़ने से पहले कुछ लोगों का मानना ये था कि अमिताभ हार जाएंगे। क्योंकि वो भले अभिनेता के तौर पर लोगों के दिलों पर राज करते हैं, लेकिन कभी एक नेता नहीं बन सकते।

लेकिन जब चुनाव के नतीजे आए तो है कोई हैरान रह गया। वोटों की गिनती के दौरान यह बात सामने आई कि अमिताभ की कई फीमेल फैंस ने उनको वोट देने के साथ-साथ उस पर अपनी लिप्स्टिक का स्टैंप भी लगा दिया। ऐसे में उनके वो 4000 वोट तो कैंसिल हो गए। लेकिन अमिताभ को जीत मिल गई।

जी हां… बिग बी ने पूरे 1 लाख 87 हजार वोटों से भारतीय लोक दल के दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को पछाड़ दिया था। यदि बाकी 4 हजार वोटों पर लिपस्टिक के निशान नहीं होते तो ये फासला और भी बड़ा होता। बता दें कि हेमवती ने बिग बी से मिली करारी हार के बाद राजनीति से संन्यास ले लिया था। वे सदमे में आ गए और फिर कभी चुनाव नहीं लड़ा।

हालांकि, अमिताभ ने राजनीति में हाथ आजमाने के अपने प्लान को ड्रॉप कर दिया और इंडस्ट्री में ही अपना सिक्का जमाया। जिस पर वो आज भी काबिज हैं। वहीं उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो बिग बी इन दिनों अपनी फिल्म ‘झुण्ड’ को लेकर चर्चा में हैं।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन एक्टर अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी ‘रनवे 34’ में भी नजर आएंगे। साथ ही वह आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी कर रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास ‘गुड बाय’ और ‘बटरफ्लाई’ समेत और भी कई फिल्में हैं।

Related Articles

Back to top button