बॉलीवुड

अपने दम पर बॉलीवुड के “खिलाड़ी” बने अक्षय कुमार, इस फिल्म ने रातोंरात बदलकर दी एक्टर की किस्मत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को भला कौन नहीं जानता। मौजूदा समय में बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई उन्हें अच्छी तरह पहचानता है। अक्षय एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ निर्माता और मार्शल आर्ट्स में भी पारंगत है। अक्षय के फैंस उन्हें प्यार से “अक्की” भी कहते हैं। अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं। अक्षय की फिल्में कमाई के मामले में भी सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं। अक्षय कुमार ने आज अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है परंतु इस कामयाबी के पीछे अभिनेता का बहुत संघर्ष भरा जीवन रहा है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक्शन मूवी से की थी। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी, नेगेटिव और सभी तरह के किरदार निभाए हैं। समय के साथ-साथ अक्षय कुमार की लोकप्रियता भी बढ़ती गई और आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अभिनेता मशहूर हैं। वैसे तो अक्षय कुमार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है परंतु डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की फिल्म “खिलाड़ी” ने अक्षय कुमार की किस्मत पलट कर रख दी। इस फिल्म में काम करके अक्षय कुमार रातों-रात स्टार बन गए थे और अक्षय का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी के नाम से जाना जाने लगा।

अक्षय ने इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है उसके पीछे उनकी खुद की मेहनत है। उन्होंने अपने दम पर ही अच्छी खासी पहचान बनाई है। अक्षय एक ऐसे अभिनेता हैं जो अच्छे-अच्छे स्टार्स को धूल चटा देते हैं। अक्षय ने यह साबित कर दिखाया है कि वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं और यह अपने हर प्रकार के किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। लोग भी उनके अभिनय की खूब प्रशंसा करते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार और आयशा जुल्का की फिल्म “खिलाड़ी” के रिलीज के पूरे 29 साल हो गए हैं। यह फिल्म 5 जून 1992 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म के अंदर शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ा, दीपक तिजोरी, जॉनी लीवर, शिबा और अनंत महादेवन लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म से अक्षय कुमार की किस्मत ही बदल गई थी। अक्षय कुमार ने साल 1991 में आई फिल्म “सौगंध” से अपने करियर की शुरुआत की परंतु यह फिल्म कुछ खास नहीं चली।

29 साल के फिल्मी करियर में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इतना ही नहीं बल्कि यह सबसे महंगे अभिनेताओं की लिस्ट में भी शामिल हैं। फिल्मों में काम करने के लिए यह अच्छी खासी मोटी रकम फीस के रूप में लेते हैं। इसके अलावा ब्रांड्स में भी इनकी तगड़ी कमाई होती है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अक्षय कुमार एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए करीब 6 से 7 करोड रुपए फीस वसूलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार अक्षय एक फिल्म के लिए करीब 120 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार के करियर के शुरुआती दौर में उनकी फिल्मों को खास प्रतिक्रिया नहीं मिली थी परंतु उनकी खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बॉलीवुड का “खिलाड़ी कुमार” बना दिया। अक्षय कुमार ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और हर उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों को पार करते हुए वह फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको स्थापित करने में सफल हो पाए हैं। मौजूदा समय में इंडस्ट्री में अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा डिमांड है। इस समय वह करीब 7 फिल्मों पर कार्य कर रहे हैं जो 2021-2022 में रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button