बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों से हो गई ऐसी गलतियां, जिससे बना बनाया करियर हो गया चौपट

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर अपना करियर बनाने का सपना हर इंसान देखता है। रोजाना ही इंडस्ट्री में नए-नए चेहरे देखने को मिलते हैं परंतु बहुत ही जल्द गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में जितना मुश्किल आना है उससे कहीं ज्यादा इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिक पाना है।

ऐसे बहुत से कलाकार रहे हैं जिन्होंने करियर के शुरुआती समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इंडस्ट्री के साथ-साथ दर्शक भी उनके काम की खूब सराहना करने लगे थे। धीरे-धीरे इन कलाकारों की लोकप्रियता भी बढ़ने लगी थी परंतु कुछ सेलेब्स ऐसे भी थे जिनके जीवन में एक ऐसा मोड़ आया जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचने लगा।

दरअसल, इन सितारों की शुरुआती सफलता के बाद यह कुछ ऐसे विवाद और कानूनी मामलों में फंस गए कि उनका करियर चौपट हो गया। वैसे इन सेलेब्स ने बाद में वापसी करने की कोशिश भी की थी परंतु पहले जैसे उनको सफलता हासिल नहीं हो पाई। तो चलिए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में किन-किन सेलेब्स का नाम है।

शाइनी आहूजा

भारतीय अभिनेता शाइनी आहूजा उभरते हुए कलाकार थे, जो फिल्मों में अपना स्थान बनाने की कोशिश में लगे हुए थे। अभिनेता का बॉलीवुड करियर हिंदी सिनेमा में ठीक-ठाक चल रहा था परंतु उनकी एक गलती ने उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफान लाकर खड़ा कर दिया जिसकी वजह से सब कुछ तबाह हो गया। आपको बता दें कि साल 2011 में उनके घर पर काम करने वाली नौकरानी में उन पर बलात्कार का आरोप लगाया था, जिसकी वजह से उन्हें 7 साल की सजा भुगतनी पड़ी थी। जब वह सजा काट कर वापस आए तो उन्होंने 2015 में “वेलकम बैक” फिल्म से इंडस्ट्री में वापसी करने का प्रयत्न किया परंतु वह सफल नहीं हो पाए जिसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरियां बना ली।

विजय राज

विजय राज फिल्मी दुनिया के मशहूर कलाकार है हैं। अभिनेता को पहला मौका राम गोपाल वर्मा की फिल्म “जंगल” से मिला था। उसके बाद अभिनेता विजय राज कई फिल्मों में नजर आए। दर्शकों को अभिनेता का अभिनय बेहद पसंद आता था और लोग उनके अभिनय की खूब तारीफ भी करते थे परंतु साल 2005 में विजय राज को कथित रूप से अबू धाबी पुलिस ने नशीली दवाओं के साथ पकड़ा था। साल 2020 में अभिनेता विजय राज को एक क्रू मेंबर का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में हिरासत में भी लिया गया था।

अमन वर्मा

आप सभी लोग टीवी इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार अमन वर्मा को तो जानते ही हैं। एक समय पहले टीवी इंडस्ट्री में इनका जाना-माना नाम था। अमन वर्मा की आवाज, अंदाज और पर्सनिलिटी से दर्शक बेहद प्रभावित हुआ करते थे। अमन वर्मा ने “खुल जा सिम सिम” जैसे टीवी गेम शो होस्ट किए और कई धारावाहिकों में उन्होंने काम भी किया है। अमन वर्मा का कैरियर ठीक प्रकार से चल रहा था परंतु एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अभिनेता एक लड़की को काम दिलाने के बहाने समझौता करने की बात कहते नजर आए थे।

शक्ति कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता हासिल की है और यह इनका फिल्मी करियर सफल भी रहा था परंतु एक टीवी स्टिंग में शक्ति कपूर यौन संबंध बनाने की मांग करते पकड़े गए थे।

मंदाकिनी

फिल्म “राम तेरी गंगा मैली” की हीरोइन मंदाकिनी को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने इस फिल्म से अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की थी। इस फिल्म ने मंदाकिनी को रातों-रात स्टार बना दिया। आपको बता दें कि 90 के दशक के शुरुआत में अभिनेत्री की कुछ तस्वीरें गैंगस्टर के साथ सामने आई थीं। अभिनेत्री का गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से संपर्क और कथित प्यार की खबरें काफी तेजी से सुर्खियों में छाई हुई थीं, जिसका असर इनके करियर पर पड़ा।

Related Articles

Back to top button