बॉलीवुड

अंजना ओम कश्यप से लेकर श्वेता सिंह तक, समय के साथ इतने बदल गए हैं ये मशहूर पत्रकार

मीडिया अखबार और न्यूज़ चैनल को समाज का आयना कहा जाता है. मगर जैसे-जैसे समय बीतता गया पत्रकारिता का अंदाज़ भी बदलता गया. आज से 15 – 20 सालों पहले तक की बात करे तो पत्रकारिता काफी सादगी से होती थी. मगर आज खबरों से लेकर जर्नलिस्टों की लाइफ-स्टाइल और पर्सनालिटी तक में कई बदलाव आ चुके हैं. आज हम इस खबर में आपको देश के सबसे मशहूर रहे 10 पत्रकारों की पुरानी तस्वीर और आज की तस्वीर दिखाने जा रहे है. समय के साथ आपके पसंदिता पत्रकार पूरी तरह से बदल चुके है.

सुधीर चौधरी

Sudhir Chaudhary

सुधीर चौधरी जी न्यूज़ के के जाने माने पत्रकार है. उनकी फैन फॉलोविंग किसी फ़िल्मी स्टार से कम नहीं है. पत्रकारिता में वह एक काफी बड़ा नाम है. सुधीर चौधरी अपने शो ‘DNA’ के लिए देश भर में मशहूर है. सुधीर की पर्सनालिटी को देखकर ऐसा लगता है. उन्हें न्यूज़ चैनल में नहीं बल्कि फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहिए था.

रजत शर्मा

rajat sharma

रजत शर्मा भी मीडिया वर्ल्ड का एक बड़ा नाम है. उन्होंने कई चैनल्स में काम किया मगर उन्हें पहचान मिली थी उनके शो ‘आप की अदालत’ से इस शो ने रजत को देश भर में पहचान दिलाई थी. आज यह शो उनके खुद के चैनल पर आता है. यह रजत शर्मा के लिए बड़ी कामयाबी है. उनके शो में बड़े-बड़े अभिनेता और नेता सभी का आना जाना लगा रहता है.

Rajat Sharma

बरखा दत्त

barkha dutt

बरखा दत्त के तो क्या कहने वह एक बेखौफ निडर महिला पत्रकार है. उन्हें कारगिल में भी पत्रकारिता करने के लिए जाना जाता है. बरखा दत्त के लुक में थोड़ा बदलाव आया है. हालाँकि मजेदार बात ये हैं कि उनके बाल पहले ही ऐसे थे जैसे अब हैं.

Barkha Dutt

राजदीप सरदेसाई

rajdeep sardesai

राजदीप सरदेसाई आज एक काफी बड़े लेवल के पत्रकार बन चुके है. उन्होंने फिल्ड से दफ्तर तक का सफर तय किया है. हालांकि समय ने उन्हें भी नहीं छोड़ा है. आज के समय में राजदीप काफी बदल गए है.

रवीश कुमार

ravish kumar

रवीश कुमार को एक मेहनती व देशी पत्रकार माना जाता हैं. उन्होंने कम उम्र में ही पत्रकारिता में अपना करियर बनाने की ठान ली थी. जिसके कारण आज वह देश के सबसे मशहूर पत्रकारों में से एक हैं.

ravish kumar

अंजना ओम कश्यप

anjana om kashyap

अंजना ओम कश्यप ये तो अपने आप में ही एक सेलिब्रिटी है. अंजना का नाम देश के बड़े पत्रकारों में गिना जाता है. उन्होंने काफी कड़ी मेहनत और लगन से ये सब मुकाम हासिल किया हैं.

अजीत अंजुम

अजीत अंजुम मीडिया वर्ल्ड के एक तेज़तर्रार और बेबाक पत्रकार माने जाते हैं. उनके तीखे सवालों के सामने बड़े-बड़े नेता और अभिनेता भी परेशान हो जाते हैं. वह भी समय से बच नहीं पाएं है.

श्वेता सिंह

श्वेता सिंह भी उन चुनिंदा महिला पत्रकारों में से एक है, जिन्होंने अपनी पत्रकारिता से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में फिल्ड से काफी बेहतरीन काम किया है. बढ़ती उम्र के साथ वह और भी एनर्जेटिक हो चुकी है.

अर्णब गोस्वामी

arnab goswami

अर्णब गोस्वामी को जितना ख़बरों का ज्ञान है, उतने ही वह विवादों में भी रहे है. उन्हें टाइम्स नाउ के बड़े पत्रकार के रूप में जाना जाता था. आज वह अपने खुद का चैनल खोल चुके है. वह ‘रिपब्लिक’ के हेड है. वह भी अब काफी बदल चुके हैं.

दीपक चौरासिया

दीपक चौरासिया कारगिल युद्ध के दौरान दमदार पत्रकारिता के कारण रातों-रात देश में मशहूर हो गए थे. उसके बाद दीपक ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं और अब इनका खुद का एक चैनल भी शुरू हो चुका हैं.

Related Articles

Back to top button