बॉलीवुड

जब पति संजय कपूर पर करिश्मा ने लगाए थे गंभीर आरोप, होती थी पिटाई, नहीं मिलते थे खर्च के पैसे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक करिश्मा कपूर का भी नाम शुमार है। करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। करिश्मा कपूर हिंदी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और वह प्रसिद्ध कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से की थी परंतु यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई।

करिश्मा कपूर ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें से अंदाज अपना अपना, राजा हिंदुस्तानी, दिल तो पागल है और हम साथ-साथ हैं आदि फिल्में शामिल हैं। 90 के दशक में करिश्मा कपूर ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। भले ही अभी यह फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं परंतु अभी भी इनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।

आपको बता दें कि मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर एक सिंगल मदर हैं और यह अपनी फिल्मों को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में छाई रही थीं परंतु अपने निजी जीवन को लेकर भी खूब चर्चा का विषय बनी रही हैं। भले ही करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में अच्छा खासा नाम कमाया परंतु निजी जीवन में करिश्मा वह मुकाम नहीं हासिल कर पाई जिसकी वह हकदार थीं।

आपको बता दें कि फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर की पहली शादी अभिषेक बच्चन के साथ तय हुई थी और इन दोनों की सगाई भी हो गई थी परंतु अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि कुछ पारिवारिक मामलों की वजह से अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई थी। इसके बाद साल 2003 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन संजय कपूर से करिश्मा कपूर की शादी हुई। इन दोनों की शादी बड़ी ही धूमधाम के साथ संपन्न हुई थी। ऐसा माना जा रहा था कि अभिनेत्री करिश्मा कपूर को अपना मिस्टर राइट मिल गया और इन दोनों के दो बच्चे भी हो गए थे, जिनका नाम कियान और समायरा है।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादीशुदा जिंदगी ठीक प्रकार से चल रही थी परंतु शादी के 11 सालों के बाद यानी 2014 में करिश्मा कपूर और संजय कपूर का रिश्ता टूट गया। दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तलाक के दौरान करिश्मा कपूर और संजय कपूर के बीच तू-तू मैं-मैं का एक लंबा दौर चला था। करिश्मा कपूर ने अपने पति संजय कपूर के ऊपर यह आरोप लगाया था कि वह उन्हें खर्च करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं दिया करते थे। इतना ही नहीं बल्कि अभिनेत्री ने अपने पति के ऊपर मारपीट के संगीन आरोप भी लगाए थे। दूसरी तरफ संजय कपूर का ऐसा कहना था कि करिश्मा कपूर ने सिर्फ पैसों के लिए उनसे विवाह किया था।

आपको बता दें कि तलाक के बाद बतौर एलिमनी करिश्मा को मुंबई के खार इलाके में एक घर और बच्चों के लिए 14 करोड का बॉन्ड्स मिला था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन बॉन्ड्स से ₹1000000 का ब्याज हर महीने करिश्मा को मिलता है।

Related Articles

Back to top button