बॉलीवुड

15 साल बड़े राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया ने रचाई थी शादी, अभिनेता ने रखी थी ये शर्त

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया उन कलाकारों में शुमार हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में नायिका की परंपरागत बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। डिंपल कपाड़िया अपने समय की बेहतरीन अदाकारा थीं, जिन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लिया था। आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था। अभिनेत्री 64 साल की हो गई हैं और उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी हैं।

डिंपल कपाड़िया अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिताजी का नाम चुन्नीलाल भाई कपाड़िया था जो बहुत बड़े व्यापारी थे। डिंपल कपाड़िया अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं। डिंपल कपाड़िया की दो छोटी बहनें और एक भाई हैं। आज भी डिंपल कपाड़िया की बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती लोगों के दिलों में बसी हुई है।

डिंपल कपाड़िया अपनी अपनी फिल्मों को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में छाई रहती हैं लेकिन भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ शादी को लेकर भी अभिनेत्री चर्चा में रही हैं। आपको बता दें कि खुद से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया ने शादी की है। हालांकि इस शादी में एक शर्त भी थी।

आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया के पिताजी चुन्नीभाई कपाड़िया का फिल्मी सितारों के बीच उठना-बैठना रहता था। अभिनेत्री के पिताजी अक्सर फिल्मी हस्तियों को पार्टी दिया करते थे। ऐसे में एक पार्टी के दौरान राज कपूर ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया को देखा था और उस समय उन्होंने अपनी फिल्म के लिए डिंपल को लेने का मन बना लिया था। अवसर मिलते ही राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर के साथ डिंपल कपाड़िया को लांच किया। उस समय के दौरान डिंपल की उम्र महज 16 वर्ष की थी और उस समय राजेश खन्ना सुपरस्टार हुआ करते थे।

आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में निर्देशित राज कपूर की फिल्म “बॉबी” से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे। इस फिल्म के जरिए डिंपल कपाड़िया रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। डिंपल कपाड़िया अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही राजेश खन्ना से मिल चुकी थीं और उनकी मुलाकात बहुत जल्द दोस्ती में बदल गई थी। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती का सिलसिला प्यार में बदल गया।

डिंपल कपाड़िया सुपरस्टार राजेश खन्ना से प्यार करने लगी थीं और हर तरफ दोनों के पाए प्यार के चर्चे होने लगे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुपरस्टार राजेश खन्ना एक बार डिंपल कपाड़िया को समुंदर किनारे ले गए और उन्होंने वहां पर डिंपल कपाड़िया को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। वैसे भी डिंपल कपाड़िया अभिनेता के प्यार में पूरी तरह से दीवानी हो गई थीं और उन्होंने राजेश खन्ना के शादी के प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार कर लिया। राजेश खन्ना डिंपल से 15 साल बड़े थे परंतु प्यार में डूबी हुईं डिंपल कपाड़िया को इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ा।

आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के सामने एक शर्त रख दी थी। अभिनेता ने यह शर्त रखी थी कि शादी के बाद डिंपल काम नहीं करेंगी परंतु डिंपल चाहती थीं कि वह फिल्मों में काम करें, जिसको लेकर दोनों में झगड़े शुरू हो गए थे। ऐसा बताया जाता है कि डिंपल ने शादी के कुछ समय बाद ही राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया था। आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है, जिनमें से बॉबी, राम लखन, सागर, दबंग, अजूबा, नरसिम्हा जैसी फिल्में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button