मनोरंजन

जब प्रीति जिंटा देख बुरी तरह भड़क उठी थीं सरोज खान, बोली – कहां से लाएं हो इसे.

बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ कही जाने वाली प्रीति जिंटा को भला कौन नहीं जानता। प्रीति ने अपनी मेहनत और लगन के जरिए बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। प्यारी सी स्माइल और शानदार एक्टिंग के जरिए प्रीति लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही। प्रीति न सिर्फ एक अच्छी अदाकारा है बल्कि वह बहुत अच्छी डांसर भी हैं।

लेकिन एक समय ऐसा भी था जब प्रीति को हिंदी सिनेमा की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। जी हां.. सरोज खान कभी प्रीति जिंटा पर इतनी बुरी तरीके से भड़क गई थी कि उन्हें फटकार लगाते हुए कह दिया था कि इस लड़की को कहां से लाए हो? इस बात का खुलासा खुद प्रीति जिंटा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

preity zinta

दरअसल, बात उस समय की है जब प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू ही किया था। इस दौरान वह फिल्म ‘क्या कहना’ की शूटिंग कर रही थी। इसी फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान प्रीति जिंटा से लिपसिंक नहीं हो पा रही थी और वह बार-बार कोशिश करने के बाद भी ठीक से शॉर्ट नहीं दे पा रही थी।  इसी बीच सरोज खान बुरी तरह भड़क गई और क्रू मेंबर से कहने लगी कि कहां से लाए हुए इस लड़की को? इसे यह तक नहीं पता कि डांस कैसे करना है? सरोज जी ने गुस्से में कहा था कि, “इसे यह तक नहीं पता कि लिपसिंक कैसे करनी है और ये आखिर कर क्या रही है? किस इंसान को आपने मेरे सामने लाकर खड़ा कर दिया?”

preity zinta

प्रीति ने बताया कि सरोज की खान की यह बातें सुनकर उन्हें रोना आ गया था और वह खुद को बहुत बड़ी मूर्ख मानने लगी थी। प्रीति ने कहा कि सरोज जी से डांट खाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह इस तरह से नहीं रह सकती क्योंकि वह बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल करने आई है और इन छोटी-छोटी बातों को अपने जीवन में आड़े नहीं आने देगी। उस समय प्रीति जिंटा ने सरोज खान का गुस्सा सहा और मेहनत करके एक्टिंग की दुनिया में खास जगह बनाई।

बता दें, प्रीति जिंटा को सबसे पहले साबुन के एक विज्ञापन में देखा गया था। इस विज्ञापन के जरिए ही प्रति अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही थी और फिर उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। साबुन के एडवर्टाइज में देखने के बाद प्रीति जिंटा को मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘दिल से’ में काम करने का मौका मिला।

यूं तो प्रीति इस फिल्म में एक साइड किरदार में थी लेकिन उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग की छाप छोड़ी और बड़ी-बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। फिर प्रति ने कभी भी अपने जीवन में मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर-ज़ारा’, ‘कल हो ना हो’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘लक्ष्य’ और ‘क्या कहना’ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

preity zinta

बात करें प्रीति के बचपन के बारे में तो उनका जन्म 13 जनवरी 1975 को हुआ। कहा जाता है कि प्रीति जब 13 साल की थी तभी उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इसी एक्सीडेंट के दौरान उनकी मां को भी गंभीर चोटे आई थी जिसके बाद उन्होंने भी 2 साल के भीतर ही दम तोड़ दिया था।

preity zinta

बचपन में ही माता पिता का साया हट जाने से प्रति ने हमेशा अपने जीवन में मुश्किलों का सामना किया। हालांकि उन्होंने कभी भी समझौता नहीं किया बल्कि मेहनत के दम से अपनी एक पहचान बनाई और बन गई बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रीं। बता दें प्रीति जिंटा आखिरी बार अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म ‘भैया जी सुपरहिट’ में नजर आई थी।

Related Articles

Back to top button