बॉलीवुड

गदर फिल्म में सनी देओल की ये हीरोइन अब दिखती है ऐसी, 45 साल की उम्र में भी अब तक है कुंवारी

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना ही नए चेहरे आते हैं और रोजाना ही कितने चले जाते हैं। वैसे देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना इतना आसान नहीं है। जितना कठिन इंडस्ट्री में आना है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल यहां पर टिके रहना है। ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है परंतु कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अब गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से फिल्म “ग़दर: एक प्रेम कथा” में मासूम और नटखट सकीना का किरदार निभा चुकीं अभिनेत्री अमीषा पटेल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि अमीषा पटेल का जन्म 9 जून 1976 को मुंबई में हुआ था और इस दिन यह अपना जन्मदिन मनाती हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर हम अभिनेत्री के जीवन से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं। आपको बता दें कि अमीषा पटेल ने मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। अमीषा पटेल ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म “कहो ना प्यार है” से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट रितिक रोशन नजर आए थे।

उस समय के दौरान यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इसका सारा क्रेडिट ऋतिक रोशन ले गए परंतु इस फिल्म में काम करने का अमीषा पटेल को फायदा जरूर हुआ था। वह यह था कि अभिनेत्री को सनी देओल के ऑपोजिट फिल्म “गदर” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। एक समय ऐसा था जब अमीषा पटेल लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करती थीं। लोग उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके बेहतरीन अभिनय के दीवाने थे परंतु आज अमीषा पटेल पहले से बहुत ज्यादा बदल चुकी हैं।

आपको बता दें कि अमीषा पटेल की उम्र 45 साल की हो चुकी है परंतु अभी भी यह कुंवारी हैं। हाल ही में अमीषा पटेल को बिग बॉस सीजन 13 में देखा गया था। अभिनेत्री को सलमान खान के साथ शो के प्रीमियर में भी देखा गया। अमीषा पटेल की एंट्री बिग बॉस के घर में मालकिन के तौर पर हुई परंतु इसके बाद वह शो में नहीं दिखीं।

अभिनेत्री अमीषा पटेल ने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन हाई स्कूल में से अपनी शिक्षा ग्रहण की थी इसके पश्चात वह मेडफोर्ड, मैसाचुसेट्स में टफ्ट्स विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र का अध्ययन करने के लिए विदेश चली गयीं। यहां उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इकोनॉमिक्स गोल्ड मेडल प्राप्त किया। बचपन से ही अमीषा पटेल पढ़ने में बहुत ज्यादा अच्छी थीं।

अमीषा पटेल ने अपनी पहली फिल्म कहो ना प्यार है के बाद गदर, हमराज और एक तमिल फिल्म पुडिया गीथे में काम किया था। उस समय के दौरान उनकी इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी। अमीषा पटेल अपने फिल्मी करियर में लगभग 35 फिल्मों में काम कर चुकी है और उन्होंने कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है परंतु इसका उनको कुछ ज्यादा फायदा नहीं मिला।

आपको बता दें कि अभिनेत्री अमीषा पटेल को आखरी बार साल 2018 में आई फिल्म “भैयाजी सुपरहिट” में देखा गया था और यह बहुत ही जल्द देसी मैजिक, द ग्रेट इंडियन कसीनो, तोबा तेरा जलवा और फौजी बैंड जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button