बॉलीवुड

आशा पारेख ने इस शादीशुदा डायरेक्टर से की थी बेइंतेहा मोहब्बत लेकिन आज तक नहीं की शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया है। बॉलीवुड की अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहती हैं। वैसे देखा जाए तो ज्यादातर बॉलीवुड की अभिनेत्रियां 30 साल की उम्र पार करने के बाद ही शादी करने का फैसला लेती हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने कम उम्र में शादी कर अपना घर बसा लिया। वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं जिन्होंने अपने जीवन में प्यार तो किया लेकिन उनकी मोहब्बत शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनको अपना प्यार नसीब नहीं हुआ। उनकी शादी उनके प्यार से नहीं हुई और यह अभिनेत्री अभी तक कुंवारी है।

हम आपको जिस अभिनेत्री के बारे में जानकारी दे रहे हैं वह अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि 60-70 के दशक में अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों लोगों को जीतने वाली अदाकारा आशा पारेख है, जिन्होंने कई सालों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है। वैसे देखा जाए तो आशा पारेख का जीवन बाकी दूसरी अभिनेत्रियों से काफी अलग है। आशा पारेख की फैन फॉलोइंग बेहद जबरदस्त थी परंतु उन्होंने आज तक शादी नहीं रचाई। आज तक वह कुंवारी बैठी हैं। ऐसा नहीं है कि अभिनेत्री आशा पारेख को कोई भी पसंद नहीं आया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आशा पारेख को शादीशुदा फिल्म डायरेक्टर नासिर हुसैन से सच्चा प्यार हो गया था। नासिर हुसैन अभिनेता आमिर खान के अंकल, मशहूर डायरेक्टर रहे मंसूर खान के पिता और एक्टर इमरान खान के दादाजी थे। अब सभी लोगों के मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि जब आशा पारेख नासिर साहब से बेइंतहा मोहब्बत करती थीं तो इन दोनों ने शादी क्यों नहीं की। आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी “द हिट गर्ल” में इसका खुद जवाब दिया है।

अभिनेत्री आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी में अपनी लव लाइफ के बारे में बताया। उन्होंने नासिर साहब से शादी ना करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि जिस शख्स से प्यार किया था वह शादीशुदा थे। आशा पारेख ने कहा कि उनके समय में काम कर रहे कलाकारों के साथ धोखा होता था और वह अपनी पत्नियों को भुला दिया करते थे। ऐसी परिस्थितियों को मैं अपने साथ होता नहीं देखना चाहती थी।

आपको बता दें कि आशा पारेख ने अपने फिल्मी करियर में करीब 80 फिल्मों में काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में हिट साबित हुई थीं। आशा पारेख अपने समय की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं। उस समय के दौरान यह सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक रही हैं।

उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े बड़े सितारों जैसे राजेश खन्ना, मनोज कुमार, सुनील दत्त और धर्मेंद्र आदि के साथ काम किया है। आशा पारेख ने कई यादगार फिल्मों में काम किया, जिनमें से कटी पतंग, तीसरी मंजिल, लव इन टोक्यो, आन मिलो सजना, साजन जैसी फिल्में शामिल हैं, जिनको लोग आज भी याद करते हैं।

Related Articles

Back to top button