धार्मिक

Rashifal 16 December: बुधवार के दिन इन 8 राशियों पर बरसेगी गणेशजी की कृपा, सुख व संतोष मिलेगा

हम आपको बुधवार 16 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। आज आपकी बोली और भाषण से लोग इम्प्रेस होंगे। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। कामकाज की अधिकता आपकी सेहत पर असर डालेगी। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए योग करें। आपके चारों ओर का वातावरण ख़ुशनुमा रहेगा। आज व्यवसाय में बिना किसी योजना के आगे न बढ़ें। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें। संतान के सेहत की चिंता हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त बने रहेंगे। कुछ लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगा। व्यापार में किसी खास मित्र से हानि हो सकती है। प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए काम व नयी बिजनेस डील सामने आ सकती है। घर पर मेहमानों का आगमन होगा। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा। वस्त्र और आभूषण की खरीदारी में धन व्यय होगा। व्यापार में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी, धन लाभ के सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी खास मित्र के साथ घूमने जा सकते हैं। बिजनेस मंदा हो सकता है। परेशानियों से निपटने को दिन अच्छा रहेगा। कोई नवीन ऑफर भी मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रियजन से मुलाकात होगी। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। आज आपकी छोटी यात्रा भी आपको बहुत फायदा पहुंचाएगी। किसी गरीब को क्षमतानुसार दान करना चाहिए। अगर आप किसी अनाथालय में दान करते है तो अतिशुभ होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। सफलता पाने के बाद आप अपनी फैमिली और दोस्तों के प्रति निष्ठावान रहेंगे। मन विचलित रह सकता है। आरोग्य साधारण रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शुभ समाचार प्राप्त होंगे। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। धन हानि होने की प्रबल संभावना है। धन का निवेश करने से बचना चाहिए। जुए और सट्टेबाजी में धन कमाने से मन दुखी हो सकता है। जिन लोगों का आज जन्मदिन हैं उनको किसी अपने से मन पसंदीदा उपहार मिल सकता है। दांपत्य जीवन में आपको सुखों की प्राप्ति होगी। सोचे हुए काम प्रारम्भ कर दें, आपके काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी और व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं। भाई-बहन के सपोर्ट से आपकी किस्मत चमकेगी। यदि आप रुढ़िवादी विचारों के हैं तो उन्हें पीछे छोड़ते हुए बच्चों के साथ दोस्तों सा व्यवहार करें। अप्रत्याशित लाभ की भी संभावना है। कार्य क्षेत्र में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आज कुछ अनवाश्यक समस्याएं भी आएंगी, जो आपको परेशान कर सकती हैं। कभी कार्य से ध्यान भटकने की स्थिति भी पैदा हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज शत्रुओं तथा प्रतिस्पर्धियों की वजह से आपको परेशानी होगी। शारीरिक रूप से भी आप थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं। पिता का पूरा सहयोग और समर्पण प्राप्त होगा। अल्प प्रयासों से यश मिलेगा। किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का समाचार मिल सकता है, जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है। छात्रों के लिए यह औसत दिन होगा। लव लाइफ रोमांचक बनी रहेगी। कुछ पल शांतिपूर्ण तरीके से बिता सकेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन शुभ है। यात्रा मंगलमय होगी और अचानक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपना कार्य समय पर कर लें। बुजुर्गो के व्यवहार में कमी आ सकती है। आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों को आज झटका लग सकता है इसलिए अपने दृष्टिकोण में संयम बरतें। आज परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। शाम को वक्‍त मौज-मस्‍ती में बीतेगा। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष की प्राप्ति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खान-पान में सावधानी बरतें। परिवार के किसी सदस्य से मतभेद हो सकता है। किसी और से आपको उम्मीद रखनी नहीं चाहिए जो भी कार्य उसे खुद करे। आज नौकरी में शुभ समाचार मिलने की संभावना है। उन परियोजनाओं के बारे में सतर्क रहें जो आप साझेदारी में कर रहे हैं। दफ्तर में अधिकारियों का साथ मिलेगा। बिजनेस के मोर्चे पर लाभ की संभावना है। अपने निजी लाभ को देखते हुए किसी का अहित न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका भाई-बहन आपकी आर्थिक स्थिति को सुलझाने में मददगार साबित होगा। दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपके बीच प्रेम और आकर्षण की वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अनुकूल परिस्थितियाँ रहेंगी। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने में रुचि जाग सकती है। आपके विरोधी आपके सामने आने की हिम्मत नहीं करेंगे। एक करीबी रिश्तेदार के साथ एक अप्रत्याशित तर्क होने की संभावना है। अपने भाषण में संयम बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए अवसर जीवन में परिवर्तन लाएंगे। अपनों का सहयोग मिलेगा और मित्र भी साथ देंगे। आपकी वजह से यदि कोई परेशानी में है तो उसे परेशानी से निकालने का प्रयास करें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। आज स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों की चपेट में आने की संभावना है। अपनों से पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। रोजगार में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज क्रोध पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है, वाद-विवाद में न पड़ें। जीवनसाथी के साथ हाथ से हाथ मिला के चलना होगा। मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। अपने काम में थोड़ी बाधाओं से जूझना होगा। कुछ असमंजस्य की भी स्थिति बनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति भी विशेष सावधानी बरतें। आज आप परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं। कार्य की अधिकता से थकान महसूस होगी।

आपने Rashifal 16 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लक्ष्मीजी की बड़ी बहन है गरीबी की देवी अलक्ष्मी, इन लोगों के घरों में प्रवेश कर फैलाती है दरिद्रता

Related Articles

Back to top button