बॉलीवुड

डेब्यू के बाद ही 4 साल में किया 12 फिल्मों में काम,अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है रश्मिका मंदाना

साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) इन दिनों देश का क्रश बनी हुई है. उनकी हर तस्वीर आते से ही वायरल हो जाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी फैन फॉलोविंग किसी भी बॉलीवुड स्टार्स से कहीं ज्यादा है.

rashmika mandanna

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) का जन्म 5 अप्रैल, 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में हुआ था. रश्मिका ने अपने करियर की शुरुआत 5 साल पहले यानी 2016 में आई कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से की थी. मगर उन्हें सही पहचान 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘गीता गोविंदम’ से मिली.

rashmika mandanna

इस फिल्म में रश्मिका के साथ साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा थे. इन दोनों की केमेस्ट्री को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था. इन दोनों की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने करीब 130 करोड़ रुपयों का बिजनेस किया था. वैसे आपको बता दें रश्मिका मंदाना को उनकी खूबसूरती के साथ ही क्यूट स्माइल के लिए भी जाना जाता है.

गौरतलब है कि रश्मिका ने अब तक किरिक पार्टी, अंजनी पुत्र, चमक, चालो, गीता गोविंदम, देवदास, यजमान, डियर कॉमरेड, सरिलेरू नेक्केवरू, भीष्मा, पोगारू और सुल्तान जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके बाद रश्मिका जल्द ही पुष्पा, मिशन मजनू और गुडबाय जैसी फिल्मों में अपना जलवा दिखाने वाली हैं. रश्मिका मंदाना को आज भले ही ज्यादा लोग न जानते हों, लेकिन अब वह बॉलीवुड में भी डेब्यू करने वाली है.

rashmika mandanna

रश्मिका को बॉलीवुड से भी कई फिल्मों के ऑफर दिए जा चुके है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो रश्मिका मंदाना को शाहिद कपूर के ऑपोजिट फिल्म ‘जर्सी’ के लिए अप्रोच किया जा चुका है. आज रश्मिका साउथ इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम बन चुकी है. रश्मिका मंदाना फिलहाल एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रूपये लेती है. अपनी भारी भरकम फीस के साथ ही रश्मिका साउथ की हाइएस्ट पेड ऐक्ट्रेसेस में गिनी जाती है.

rashmika mandanna

2021 में रश्मिका के आगे कन्नड़, तमिल तेलुगू के अलावा बॉलीवुड से भी फिल्मों की लाइन लगी हुई है. रश्मिका अपनी पहली तमिल फिल्म सुल्तान (Sulthan) को लेकर इन दिनों चर्चा में है. रश्मिका को हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म के प्री-रिलीज इवेंट में हिस्सा लेते हुए देखा गया था.

rashmika mandanna

इसके साथ ही आपको बता दें कि रश्मिका मंदाना को गूगल ने 2020 में नेशनल क्रश ऑफ इंडिया घोषित किया है. गूगल में नेशनल क्रश सर्च करने पर रश्मिका मंदाना का नाम आता है. रश्मिका आज गूगल की सबसे चहेती अभिनेत्री में आ चुकी है.

रश्मिका बहुत ही कम समय में टॉलीवुड (तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री) में 100 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली एक्ट्रेस बनी है. 2014 में उन्होंने फ्रेश फेस ऑफ इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद वो क्लीन एंड क्लियर कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर भी बन गई थीं. इन सब के साथ ही रश्मिका ने अपनी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है. वह सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट मिशन मजनूं में नजर आने वाली है.

rashmika mandanna

इसके साथ ही उन्हें विकास बहल की आनेवाली फिल्म गुडबाय में भी देखा जा सकेगा. इस फिल्म में वह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी. उनकी एजुकेशन के बारे में बात करे तो रश्मिका मंदाना ने साइकोलॉजी में बैचलर डिग्री ली है. इसके अलावा उन्होंने एमएस रमैया कॉलेज से जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर की पढ़ाई भी की है.

Related Articles

Back to top button