बॉलीवुड

हीरो से ज्यादा इन अभिनेत्रियों को मिली थी फीस, एक ने तो सलमान को भी छोड़ दिया पीछे

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो और हीरोइन की भूमिका बहुत अहम मानी जाती है परंतु इसके बावजूद भी इंडस्ट्री के अंदर अभिनेताओं का बोलबाला हमेशा से ही देखने को मिल रहा है। फिल्मों की अभिनेत्रियों को जब किसी फिल्म में काम में मिलता है तो उस फिल्म के हीरो को हीरोइन से ज्यादा फीस मिलती है। फिल्म के निर्माता भी हीरो को अच्छी खासी मोटी फीस बेहद आसानी से दे देते हैं।

लेकिन ऐसा नहीं है कि अभिनेत्रियां फिल्मों के अभिनेताओं से पीछे हैं। कुछ मामलों में ऐसा देखा गया है कि अभिनेत्रियों का स्टारडम फिल्म के हीरो पर भारी पड़ा है। जी हां, इन अभिनेत्रियों ने हीरो से ज्यादा फीस ली है। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग को साबित कर दिखाया है और उनको हीरो से ज्यादा फीस मिली है।

माधुरी दीक्षित

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपने जमाने के सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा थीं। इन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। 90 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और इनके अभिनय को लोगों द्वारा काफी सराहा भी गया था। आप सभी लोगों को फिल्म “हम आपके हैं कौन” तो याद ही होगी। इस फिल्म में अभिनेता सलमान खान के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नजर आई थीं। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को सलमान खान से ज्यादा फीस मिली थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि माधुरी को 3 करोड़ रुपए फीस मिली थी जबकि सलमान खान को अभिनेत्री से कम फीस में इस फिल्म के लिए साइन किया गया था।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर दीपिका पादुकोण का नाम टॉप अभिनेत्रियों में शामिल है। इन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और उनके अभिनय को लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया लेकिन आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण फीस के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। दीपिका ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह को भी फीस के मामले में पीछे छोड़ दिया है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि दीपिका ने फिल्म “पद्मावत” के लिए 12 करोड़ रुपये की फीस ली थी। जबकि रणवीर सिंह को 10 से 11 करोड़ रुपए की ही फीस मिली और अभिनेता शाहिद कपूर को उससे भी कम फीस मिली थी।

दीपिका पादुकोण को फिल्म “पीकू” के लिए अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा फीस मिली थी। इस बात को खुद अमिताभ ने भी माना था।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कई फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन फिल्म “राजी” में निभाया गया सहमत का किरदार आलिया भट्ट का सबसे दमदार किरदार माना जाता है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि आलिया भट्ट ने इस फिल्म के लिए 10 करोड़ रूपए फीस ली थी। जबकि विक्की कौशल को 3 करोड़ रुपए फीस पर इस फिल्म के लिए साइन किया गया था।

करीना कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेत्री स्टारडम के मामले में किसी हीरो से कम नहीं हैं। यह फिल्मों के बड़े-बड़े अभिनेताओं को टक्कर देती हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म “कुर्बान” के लिए करीना कपूर को अपने पति सैफ अली खान से ज्यादा फीस मिली थी।

फिल्म “वीरे दी वेडिंग” में करीना कपूर को सात करोड़ रुपए में साइन किया गया था। इस फिल्म के लिए सुमित व्यास को 80 लाख रुपए फीस मिली थी।

कंगना रनौत

कंगना रनौत मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। इनको फिल्म “जजमेंटल है क्या” के लिए इस फिल्म के अभिनेता राजकुमार राव से अधिक फीस मिली थी।

कंगना रनौत को फिल्म “कट्टी बट्टी” के लिए इमरान खान से ज्यादा फीस मिली थी इतना ही नहीं बल्कि “मणिकर्णिका” फिल्म में भी सबसे महंगी कलाकारों में कंगना का नाम सबसे आगे था।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। फिल्म सोल्ज,र संघर्ष और हर दिल जो प्यार करेगा की सफलता के बाद प्रीति जिंटा टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हुईं। जिसका फायदा इनको फिल्म “मिशन कश्मीर” के समय प्राप्त हुआ था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि प्रीति जिंटा को इस फिल्म के लिए 15 लाख रुपये की फीस मिली थी वहीं ऋतिक रोशन को महज 11 लाख रुपये फीस मिली थी।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। प्रियंका चोपड़ा को फिल्म “मैरी कॉम” के लिए हीरो दर्शन कुमार से कई गुना अधिक फीस पर साइन किया गया था।

रेखा

खबरों के अनुसार बॉलीवुड की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री रेखा को फिल्म “खून भरी मांग” के लिए कबीर बेदी से दुगनी फीस मिली थी।

श्रद्धा कपूर

आप सभी लोगों को फिल्म “छिछोरे” तो याद ही होगी। इस फिल्म में अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर के साथ दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि श्रद्धा को इस फिल्म के लिए 7 करोड़ रुपए फीस मिली थी जबकि सुशांत सिंह राजपूत की फीस कम थी।

Related Articles

Back to top button