समाचार

हाथरस कांड पर सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा – जिन्हें विकास पसंद नहीं, वो दंगा फैलाना चाहते हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है और दलों पर सांप्रदायिक दंगा भड़काने का आरोप लगाया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि जिन्हें विकास अच्छा नहीं लग रहा है, वो जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं। इन दंगों की आड़ में उन्हें राजनीतिक रोटियां सेंकने का अवसर मिलेगा, इसलिए वे नित नए षड्यंत्र करते हैं, इन षड्यंत्रों के प्रति पूरी तरह आगाह होते हुए हमें विकास की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाना है।

आगरा में बिगड़े थे हालात

दरअसल हाथरस कांड के बाद से विपक्षी दल राज्य में तनाव का माहौल पैदा करने में लगे हुए हैं। कल आगरा की सड़कों पर लोग उतर आए थे और इन्होंने एमजी रोड पर पुतले जलाए थे और कैंडल मार्च किया था। इस दौरान लोगों ने काफी पथराव भी किया था। हाथरस कांड को लेकर राज्य के खराब हो रहे माहौल पर सीएम योगी का ये बयान आया है। योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में साफ तौर पर विपक्षी पार्टियों पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है और राजनीति करने की बात कही है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “संवाद के माध्यम से बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान सम्भव है। ‘नए उत्तर प्रदेश’ में संवाद ही समस्त समस्याओं के समाधान का माध्यम है। पुलिस विभाग को माताओं एवं बहनों से संबंधित विषयों तथा अनुसूचित जाति व जनजाति से जुड़े मुद्दों में अति संवेदनशीलता और सक्रियता रखने की आवश्यकता है।”

गौरतलब है कि 14 सितंबर को यूपी के हाथरस में एक युवती के साथ गैंगरेप हुआ था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी खूब राजनीति कर रही है। वहीं हालातों पर काबू पाने के लिए मृतका के गांव को पुलिस ने पूरी तरह से घेर लिया था और किसी को भी गांव में जाने की अनुमति नहीं दी थी। इसी दौरान प्रियंका और राहुल गांधी ने हाथरस जाने की कोशिश की थी। लेकिन उन्हें रोक दिया गया था।

वहीं जब पुलिस ने कुछ दिनों बाद हाथरस गांव को बाहरी लोगों के लिए खोल दिया, तो गांव में नेताओं का भीड़ उमड़ आई। कांग्रेस के नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने हाथरस जाकर मृतका के परिवार वालों से मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी ने इस मामले को लेकर योगी सरकार और प्रशासन पर कई सारे सवाल भी खड़े किए।

हाथरस कांड के बाद से राज्य में तनाव का माहौल बना हुआ है और विपक्षी दल इस मुद्दे पर योगी सरकार को घेर रहे हैं। इस पूरे मामले को जातीय रंग दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button