धार्मिक

इन 5 राशि पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, बुरे प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

साल 2021 में ये 5 राशि वाले लोग रहें जरा संभलकर, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या कर सकती है परेशान

शनि देव की साढ़ेसाती और ढैय्या से हर कोई बचना चाहता है, जिन लोगों की जिंदगी में साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या शुरू हो जाती है। उनको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समय 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या चल रही हैं और 2021 तक शनि देव की स्थिति यही रहने वाली हैं। इसलिए इन 5 राशि के जातक संभलकर रहें और शनि देव को शांत करने के उपाय करें।

शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या कई लोगों को शुभ फल भी प्रदान करती है। लेकिन कई लोगों का जीवन दुखों से भी भर देती हैं। साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या के अशुभ होने से जातक को धन में नुकसान होगा, अपमान होना, विवाद, रोग, व्यापार में हानि, नौकरी छूट जाना आदि जैसी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय मिथुन और तुला राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चल रही है। इसलिए जिन लोगों की भी ये राशि है वो जरा संभलकर रहें और शनिदेव की पूजा करें। ताकि उनकी रक्षा इस ग्रह से हो सके। जबकि धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। इन तीनों राशि के जातकों को ज्यादा सावधानी रहने की जरूरत हैं। दरअसल साल 2021 में शनि की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा औक नए साल में शनि किसी भी राशि में गोचर नहीं करने वाला है।

करें ये उपाय

शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या के बुरे प्रभाव से बचने नीचे बताए गए उपाय करें।

  • शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान करें और शनिदेव की पूजा करते हुए उनके सामने सरसों के तेल का दीपक भी जरूर जलाएं।
  • शनिवार के दिन काली रंग की चीजों का दान करें।
  • हनुमान जी का पूजन करें और उन्हें सरसों का तेल अर्पित करें।
  • शनिवार को पीपल के पेड़ के पास दीपक भी जलाएं और शनि चालीसा का पाठ करें।
  • इस दिन गरीब लोगों को तला हुआ खाना खिलाएं।

Related Articles

Back to top button