अजब ग़जब

“हम नई आए तो कौन सो तमाओ सकूल बंद हो जै”, छुट्टी के लिए छात्र का लिखा पत्र हुआ वायरल

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां पर रोजाना ही कोई ना कोई नई चीज हमें देखने को मिल जाती है। कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाता है परंतु कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं, जिसे देखकर हर कोई सोच विचार में पड़ जाता है। इन दिनों ट्विटर पर कुछ ऐसी ही एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद हर कोई बहुत ज्यादा हंस रहा है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं जब भी छात्र को स्कूल से छुट्टियां लेनी होती है, तो उसके लिए पहले उन्हें छुट्टी का आवेदन पत्र स्कूल में जमा कराना पड़ता है। हम सभी लोगों ने भी बचपन में स्कूल में छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा होगा। छुट्टी के लिए आवेदन पत्र चाहे हिंदी में हो या इंग्लिश में। हालांकि, इस समय बुंदेलखंडी भाषा में लिखा गया एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बुंदेलखंडी भाषा में लिखा गया एप्लिकेशन वायरल

वैसे देखा जाए तो छुट्टी के लिए आवेदन को लिखना भी एक कौशल है। ऐसा ही एक स्कूली छात्र की छुट्टी का आवेदन पत्र इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे पढ़ने के बाद आप भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस मजेदार छुट्टी के एप्लीकेशन की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल हुआ ऐसा कि एक छात्र की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए उसने अपने स्कूल शिक्षक को छुट्टी के लिए आवेदन दिया है।

वायरल हो रहे छुट्टी के एप्लीकेशन में लिखा है “तो मस्साब ऐसो है कि दो दिना से चड़ रओ है जो बुखार और उपर से जा नाक बह रह सो अलग। जई के मारे हम स्कूल नई आ पाहे। तमाए पाउ पर के निवेदन है कि दो-चार दिना की छुट्टी दे देते, तो बड्डो अच्छो रहतो।” इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद इस पत्र के आखिरी लाइन में छात्र ने यह लिख दिया है कि “अगर हम नई आए तो कोन सा तमाओ स्कूल बंद हो जै।” इसके बार खुद आज्ञाकारी शिष्य बताते हुए अपने नाम के तौर कलुआ भी लिखा गया है।

जैसे ही इस पत्र को शेयर किया गया यह देखते ही देखते वायरल हो गया। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह आवेदन बुंदेलखंड में किस जगह का है। जैसे ही यह आवेदन वायरल हुआ, लोग मजे लेने लगे। छुट्टी के लिए यह एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस मजेदार चिट्ठी पर लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

आईएएस अधिकारी ने किया शेयर

आपको बता दें कि इस दिलचस्प छुट्टी के एप्लीकेशन को आईएएस अधिकारी अर्पित वर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रही है। लोगों द्वारा इस पत्र को काफी पसंद किया जा रहा है। यह खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट पर 9.6 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि पोस्ट पर लोगों ने ढेर सारे कमेंट भी किए हैं। कोई चाह रहा है कि उन्हें लड़के का नाम बहुत पसंद आया, तो कुछ लोगों ने कहा कि चिट्ठी में विनती के साथ नसीहत भी है। इसके साथ ही बहुत से लोगों ने हंसने वाली इमोजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Related Articles

Back to top button