बॉलीवुड

सलमान खान के पिता सलीम खान संग खूबसूरत है हेलन का रिश्ता, ऐसे शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

आजकल के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत कुछ बदल चुका है। आजकल फिल्मों में आइटम सॉन्ग ज्यादातर देखने को मिलते हैं। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने जबरदस्त डांस और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है। आजकल के जमाने में आइटम सॉन्ग का चलन काफी आम हो चुका है। परंतु 50 के दशक में फिल्मों में हर कुछ देखने को मिलता था परंतु डांस और ग्लैमर की कमी थी लेकिन अचानक से ही फिल्मों में आइटम सॉन्ग का दौर आया और इन गानों में जान डालने वाली कोई और नहीं बल्कि हेलन थीं।

हेलन एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अपने डांस के दम पर सभी लोगों का दिल जीत लिया था। एक समय पहले हेलन लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करती थीं। हेलन उस जमाने की सबसे बेहतरीन डांसर थीं। इसी वजह से अभिनेत्री को कैबरे क्वीन भी कहा जाता है।

आपको बता दें कि हेलन की उम्र 82 साल की हो चुकी है और आज सलमान खान के परिवार का यह एक अहम हिस्सा हैं परंतु एक वक्त ऐसा भी रहा था जब सलमान खान का परिवार हेलन को बिल्कुल भी पसंद नहीं करता था। यह बात हेलन के शुरुआती दिनों की है। जब सलमान खान के पिता सलीम खान ने शादी की थी।

दरअसल, हेलन का पूरा नाम रिचर्डसन है और उनका जन्म बर्मा में हुआ था। दूसरे विश्व युद्ध के पश्चात हेलन की मां मुंबई आ गई थीं और उन्होंने अपना घर यहीं पर बसा लिया था। हेलन को महज 19 वर्ष की उम्र में बड़ा ब्रेक मिला। फिल्म हावड़ा ब्रिज में काम करके हेलेन ने अपने करियर को सही दिशा दी। इस फिल्म का मशहूर गाना “मेरा नाम चिन चिन चू” ने उन्हें सबकी नजरों में ला दिया था। बस इसके बाद हेलन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई बेहतरीन गानों में जबरदस्त डांस किया है और उन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने डांस से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया था।

आपको बता दें कि जब हेलन में हावड़ा ब्रिज फिल्म में काम किया तो उसके बाद वह रातों-रात दर्शकों के बीच छा गई थीं और वह धीरे-धीरे डांसिंग क्वीन बन गईं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि हेलन की खूबसूरती देख डायरेक्टर पीएन अरोड़ा उन पर फिदा हो गए थे और हेलन पीएन अरोड़ा के साथ रिलेशनशिप में रहने लगी थीं परंतु पीएन अरोड़ा की बेपरवाही ने हेलन को एक-एक पैसे के लिए मोहताज कर दिया था। जब हेलन अपने जीवन के सबसे कठिन दौर से गुजर रही थीं तो उस समय के दौरान सलीम खान ने उनका साथ दिया था। सलीम खान और हेलेन के बीच धीरे-धीरे दोस्ती हो गई। उसके बाद फिल्मों में भी हेलन को काम मिलने लगा था।

आपको बता दें कि उस समय के दौरान सलीम खान शादीशुदा थे परंतु इसके बावजूद भी वह हेलन को दिल दे बैठे थे और आखिर में साल 1980 में हेलेन और सलीम खान में शादी रचा ली। सलीम खान कि इस शादी से उनकी पहली पत्नी सलमा खान और उनके बच्चे बिल्कुल भी खुश नहीं थे परंतु हेलन में धीरे-धीरे अपने प्यार से सलीम खान के बच्चों के साथ एक खास जगह बना ली थी। सलमान खान और उनका परिवार हेलन के करीब आ गए। आज सलीम खान के सभी बच्चे हेलन को मां का दर्जा देते हैं और वही सम्मान भी देते हैं जो वह अपनी सगी मां सलमा को देते हैं।

Related Articles

Back to top button