बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी थी “कुछ कुछ होता है” फिल्म, इस डर की वजह से अभिनेत्री ने किया था इंकार

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय ने अपनी अदाओं से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया है। पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और उनकी कई फिल्में सुपरहिट भी साबित हुई हैं। वहीं कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं कर पाई। ऐश्वर्या राय एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से देश के लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। इन्हे इनकी सुंदरता और अभिनय के लिए देश-विदेश में जाना जाता है।

ऐश्वर्या राय फिल्मों में अपनी बेहतरीन भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। इनके नृत्य कौशल और अभिनय के हुनर ने हर किरदार में एक नई जान डाल दी है। ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। ऐश्वर्या ने शाहरुख खान के साथ भी कई फिल्में की हैं लेकिन क्या आप लोगों को इस बात की जानकारी है कि ऐश्वर्या राय ने शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म “कुछ कुछ होता है” में काम करने से इंकार कर दिया था। जी हां, अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इसकी वजह बताई थी।

आपको बता दें कि साल 1998 में आई करण जोहर की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म “कुछ कुछ होता है” ने उस समय के दौरान बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई और इस फिल्म की कहानी से लेकर गाने और डायलॉग आज भी मशहूर है। इसी फिल्म के माध्यम से टीना का किरदार निभा रही रानी मुखर्जी रातों-रात स्टार बन गई थीं।

वैसे करण जोहर की पहली पसंद टीना के किरदार के लिए रानी मुखर्जी बिल्कुल भी नहीं थीं। इस किरदार के लिए करन जौहर ने ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था परंतु सभी अभिनेत्रियों ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि शाहरुख और काजोल के सामने उनका किरदार सपोर्टिंग ही रहेगा परंतु ऐश्वर्या राय ने इस किरदार को करने का कारण कुछ और ही बताया था।

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या राय ने यह बताया था कि वह उस समय बॉलीवुड में नई-नई आई थीं लेकिन उनकी तुलना सभी सीनियर अभिनेत्रियों से की जाती थी। ऐश्वर्या राय ने कहा था कि “अगर मैं फिल्म करती तो यह कह कर चिढ़ाया जाता कि देखो ऐश्वर्या राय वही कर रही है जो वह अपने मॉडलिंग के दिनों में करती थी। जैसे अपने बालों को स्ट्रेट करके, मिनी स्कर्ट पहनकर कैमरे में पोज दिया करती थीं। उन्होंने कहा कि अगर मैं “कुछ कुछ होता है” फिल्म करती तो बेवजह मुझे आलोचना का सामना करना पड़ता।

जब ऐश्वर्या राय ने फिल्म “कुछ कुछ होता है” करने से इंकार कर दिया तो यह फिल्म आखिर में रानी मुखर्जी की झोली में आ गिरी। यही रोल रानी मुखर्जी के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हुआ। इस फिल्म के माध्यम से रानी मुखर्जी के करियर में चार चांद लग गए थे।

Related Articles

Back to top button