बॉलीवुड

रेखा ने पति की आत्महत्या के बाद तोड़ी थी चुप्पी, दिए थे चौकाने वाले बयान, कहा- मुझे हनीमून पर…

भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और लोग आज भी रेखा के अभिनय की खूब तारीफ करते हैं। रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बेहद कम समय में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। यह बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री मानी जाती हैं। यह दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही खूबसूरती से उन्होंने फिल्मों में काम किया है। रेखा की अदाओं के आज भी लाखों लोग दीवाने हैं। इनकी एक मुस्कुराहट पर लोग मरते हैं। परंतु इस मुस्कुराहट के पीछे बहुत दर्द छुपा है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेत्री रेखा अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी हमेशा से ही चर्चा में छाई रही हैं। रेखा का फिल्मी करियर बेहद सफल साबित हुआ परंतु पर्सनल लाइफ में उनको बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। बहुत कम उम्र से ही उनके कंधों पर अपने परिवार के पालन-पोषण की जिम्मेदारी आ गई थी। कम उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। अपनी मेहनत से रेखा ने इंडस्ट्री में एक अपनी अलग ही जगह बनाई है।

रेखा को प्रशंसकों का खूब प्यार मिला परंतु असल जिंदगी में अभिनेत्री का प्यार अधूरा ही रह गया। आपको बता दें कि अभिनेत्री रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई थी परंतु इनकी शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। इनके रिश्ते का बहुत ही दर्दनाक अंत हुआ था। अभिनेत्री रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के महज 6 महीने बाद ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी, जिसका पूरा इल्जाम अभिनेत्री रेखा पर लगा था। अपने पति के निधन के काफी वक्त बाद अभिनेत्री ने चुप्पी तोड़ी है।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रेखा ने पति की मृत्यु के बाद कई चौंकाने वाले बयान दिए थे। रेखा के प्रति मुकेश अग्रवाल ने जब फांसी लगाकर अपने जीवन की लीला समाप्त कर ली तो उसके बाद रेखा पर कई गंभीर आरोप लगाए गए परंतु इस मुद्दे को लेकर अभिनेत्री अधिक समय तक शांत नहीं बैठी थी और रेखा ने अपने जीवन की सारी कहानी बताई।

अभिनेत्री रेखा ने एक बातचीत के दौरान यह बताया था कि “मैं सबसे पहले हर किसी को यह बताना चाहती हूं कि तलाक में नहीं, बल्कि मुकेश लेना चाहते थे। उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी।” रेखा ने आगे बताया कि “मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी। अगर हम यह मानते थे कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी समय अलग हो जाना चाहिए था। रेखा ने आगे बताया कि शादी के बहुत कम समय में उन्हें फर्क महसूस होने लगा था। रेखा ने बातचीत के दौरान यह बयान दिया था कि जब हम लंदन में अपना हनीमून मनाने के लिए गए थे तो उस समय ही मुझे हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रेखा ने दो शादियां की हैं। ऐसा बताया जाता है कि रेखा ने विनोद मेहरा के साथ गुपचुप शादी रचाई थी परंतु साल 2004 में एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने इन सभी बातों को मानने से इनकार कर दिया था उन्होंने कहा था कि विनोद मेहरा और उनके बीच सिर्फ दोस्ती का रिश्ता है।

रेखा के निजी जिंदगी बहुत ही कठिन साबित हुई है। अभिनेत्री का दिल प्यार में कई बार बुरी तरह का से टूट चुका है। विनोद मेहरा के बाद उनके जीवन में अमिताभ बच्चन की एंट्री हुई। दोनों ने कई फिल्मों में काम किया और फिल्मों में काम करते-करते यह दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था और इन दोनों की जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। धीरे-धीरे इन दोनों की जोड़ी असल जिंदगी में खबरों में आने लगी थी। जब इसका पता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया को लगा तो काफी हंगामा हो गया था, जिसके बाद अमिताभ बच्चन रेखा के दूर हो गए।

आपको बता दें कि रेखा के निजी जीवन को लेकर कई सवाल किए गए और उन पर कई उंगलियां भी उठीं। आज भी रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं। अगर रेखा कहीं बाहर जाती हैं तो पूरे श्रृंगार के साथ अपनी मांग में सिंदूर लगाकर बाहर निकलती हैं परंतु उनकी मांग में सिंदूर किसके नाम का है? इसका रहस्य अभी तक रहस्य ही बना हुआ है।

Back to top button