बॉलीवुड

आखिर क्यों जया बच्चन ने करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को बनाया था बहु? जानिए इसके पीछे की सच्चाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर एक समय पहले अभिनेत्री करिश्मा कपूर और अभिनेता अभिषेक बच्चन के रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चाएं थीं। यह दोनों एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, लेकिन इन दोनों के रिश्ते में एक ऐसा मोड़ आया जिसके बारे में सभी लोगों को शायद याद होगा? अभिषेक और करिश्मा के रिश्ते को दोनों परिवारों की रजामंदी भी मिल गई थी और इनकी सगाई भी हो गई थी, परंतु कुछ महीनों के बाद इन दोनों का रिश्ता टूट गया था। जब इनके रिश्ते के टूटने की खबर लोगों तक पहुंची तो सभी लोगों को काफी आश्चर्य हुआ था।

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री करिश्मा कपूर का लगभग 5 साल तक रिलेशनशिप रहा था। काफी लंबे समय तक डेट करने के पश्चात इन दोनों की सगाई भी हो गई थी, परंतु इनका रिश्ता शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाया था। आज भी फैंस यह जानना चाहते हैं कि आखिर किन कारणों से अभिषेक और करिश्मा का ब्रेकअप हुआ था? सगाई होने के बावजूद भी यह एक दूसरे से क्यों अलग हो गए थे? तो चलिए आज हम आपको इसके पीछे की सच्चाई बताते हैं।

अभिषेक-करिश्मा की कुछ इस तरह हुई थी प्यार की शुरुआत

अभिनेता अभिषेक और करिश्मा एक शादी में एक-दूसरे से मिले थे और इन दोनों के बीच बातचीत हुई थी। इनकी बातचीत का सिलसिला प्यार में बदल गया था। यह अपने प्यार के रिश्ते को शादी में बांधना चाहते थे. जब इन दोनों के रिश्ते की बात इनके परिवार वालों के सामने आई तो किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई थी, लेकिन इनके रिश्ते को लेकर करिश्मा की मां बबीता और अभिषेक की मां जया बच्चन नाखुश थे। जब बॉलीवुड इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन का 60 वां जन्मदिन था तब खुद जया ने अभिषेक और करिश्मा की सगाई का अनाउंसमेंट किया था।

करिश्मा की मां बबीता ने रख दी यह शर्त

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब अभिषेक और करिश्मा की शादी की बात चल रही थी तब उस समय के दौरान बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। अमिताभ बच्चन की कंपनी लगातार घाटे में चल रही थी और अभिषेक बच्चन का भी करियर कुछ खास नहीं चल रहा था, लेकिन अभिनेत्री करिश्मा कपूर उस समय के दौरान कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहीं थीं। करिश्मा की मां बबीता नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी को अपने जीवन में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना करना पड़े, इसलिए अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले बबीता ने अमिताभ बच्चन से एक समझौता बनाने की शर्त रख दी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करिश्मा की मां बबीता ने यह कहा था कि अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उसी समय उनके बेटे के नाम कर दिया जाए, परंतु बच्चन परिवार इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं था। ऐसा भी बताया जाता है कि बबीता कपूर ने बच्चन परिवार के समक्ष 2 शर्ते और भी रखीं थीं। पहली शर्त उनकी यह थी कि करिश्मा और अभिषेक शादी करके बच्चन परिवार के साथ नहीं रहेंगे और दूसरी शर्त उनकी यह थी कि रणधीर कपूर करिश्मा का कन्यादान नहीं करेंगे। इसके अलावा अभिषेक और करिश्मा की शादी टूटने के पीछे यह भी कारण बताया जाता है कि जया बच्चन चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद एक्टिंग ना करें लेकिन इस बात से बबीता और करिश्मा बिल्कुल भी राजी नहीं थे। आखिर में रिश्ता तोड़ने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।

जया बच्चन ने करिश्मा को लेकर कही थी ये बात

अभिषेक और करिश्मा एक दूसरे से प्यार करते थे। इसी वजह से जया बच्चन इन दोनों की शादी के लिए राजी हो गयीं थीं, लेकिन इन दोनों के रिश्ते से जया बिल्कुल भी खुश नहीं थीं। एक इंटरव्यू के दौरान जया बच्चन ने यह बताया था कि “मैं चाहती थी कि जो भी मेरी बहू बने, उसे पारिवारिक मूल्य और कल्चर की अच्छी समझ हो, जितना मैं करिश्मा को जानती हूं, मुझे लगता है कि उनके अंदर पारिवारिक मूल्यों और ट्रेडीशन की समझ थोड़ी कम है. मैं यह नहीं कह रही कि बिल्कुल नहीं है, लेकिन ऐश्वर्या के मुकाबले कम है।”

जया बच्चन ने आगे बताते हुए कहा कि उनके लिए पारिवारिक मूल्य और ट्रेडीशन कितना महत्वपूर्ण है और यही वजह थी कि उन्होंने अभिषेक को ऐश्वर्या से विवाह करने की मंजूरी दी थी।

अब चाहे जो भी हो, अभिनेता अभिषेक और करिश्मा अपने-अपने जीवन में काफी आगे बढ़ चुके हैं। अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी की है और इनकी एक बेटी आराध्या भी है। यह अपने परिवार में काफी खुश हैं। लेकिन करिश्मा कपूर के वैवाहिक जीवन की बात करें तो 11 साल के विवाह के बाद करिश्मा और संजय वर्ष 2016 में कानूनी रूप से अलग हो गए थे। करिश्मा कपूर के दो बच्चे हैं और यह अपने बच्चों के साथ काफी खुश हैं।

Related Articles

Back to top button