अजब ग़जब

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर से चिपक रहे हैं सिक्के, मोबाइल व बर्तन, पति-पत्नी बने “चुंबक”

कोरोना महामारी की वजह से देश भर के लोगों का जीवन काफी बदल चुका है। कोरोना काल में लोग काफी परेशान हैं। संकट की इस घड़ी में रोजाना ही कोई ना कोई ऐसी खबर सुनने को मिल रही हैं, जिसको जानने के बाद अक्सर इंसान काफी सोच-विचार में पड़ जाता है। देशभर के लोगों के लिए कोरोना वायरस एक गंभीर समस्या बनी हुई है। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको जानने के बाद आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, एक दंपत्ति के शरीर में चुंबकीय प्रभाव पैदा होने का मामला सामने आया है। ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद दंपत्ति का शरीर चुंबक बन गया।

दरअसल, हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह मामला राजस्थान के सीकर जिले का है। यहां पर वार्ड नंबर एक स्थित शिव कॉलोनी में राजकुमार सोनी और पत्नी पुष्पा सोनी रहते हैं, जिन्होंने यह दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगवाने के बाद उनका शरीर चुंबक बन गया। उनका ऐसा बताना है कि उनके शरीर से मोबाइल, चम्मच, प्लेट, थाली, सिक्के आदि चीजें संपर्क में आते ही चिपक जाती हैं और उन्होंने इन सभी चीजों को चिपका कर इसका सबूत भी दिया है। वैसे पति-पत्नी की सेहत ठीक है परंतु यह घटना सभी के लिए काफी हैरान कर देने वाली है।

सोशल मीडिया पर पति-पत्नी का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। राजकुमार सोनी का ऐसा कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ 16 मई को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। उनका कहना है कि पहले तो उन्होंने इस बात की तरफ गौर बिल्कुल भी नहीं किया परंतु जब दो दिन पहले उनके बेटे के मोबाइल पर एक वीडियो आया था, जिसमें उन्होंने यह देखा कि एक शख्स जिसने वैक्सीन लगवाया था वह चुंबकीय शक्ति पैदा होने का दावा कर रहा था। इसके बाद राजकुमार सोनी ने अपनी पत्नी सहित इसकी जांच पड़ताल की थी। बाद में उन्होंने अपने शरीर पर चीजें चिपका कर देखीं और उनके शरीर पर चीजें चिपकने लगीं।

मिली जानकारी के अनुसार मीडिया के द्वारा जब इस वायरल वीडियो की जांच पड़ताल की गई तो पति-पत्नी दोनों के ही शरीर पर बर्तन, मोबाइल और अन्य चीजें चिपका कर देखी गईं और यह चीजें चिपकती पाई गई यानी पति-पत्नी का जो दावा है, वह बिल्कुल सच साबित हो रहा है। वैसे पति-पत्नी के शरीर में किसी भी प्रकार की कोई अन्य तकलीफ नहीं है। इसके बावजूद भी उन्होंने कहा है कि जांच करवाएंगे। इस घटना के बाद उन्होंने चिकित्सीय जांच कराने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि जब इस घटना के बारे में राजकुमार सोनी के रिश्तेदारों और पड़ोसियों को पता लगी तो उनके घर पर लोगों की भीड़ लग गई और सभी लोग उनके शरीर पर बर्तन और अन्य चीजें चिपका कर देख रहे हैं। राजकुमार सोनी के पास दिन में बहुत से लोग आते हैं और वह उनके शरीर पर चीजें चिपका कर देखते हैं।  हालांकि इससे पहले भी कुछ ऐसे ही दावे सामने आ चुके हैं। बता दे कि महाराष्ट्र के नासिक निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग अरविंद जगन्नाथ सोनार भी चीजों को शरीर में चिपकाने का वीडियो जारी कर इस का दावा कर चुके हैं। इसी प्रकार के और भी कई वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए हैं।

Back to top button