बॉलीवुड

शादीशुदा मिथुन चक्रवर्ती श्रीदेवी के प्यार में हो गए थे पागल, पत्नी ने की थी सुसाइड की कोशिश

भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है। इसके साथ ही अभिनेता कुछ रियल्टी शोज में जज की भूमिका में भी नजर आए हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने हिंदी फिल्मों के अलावा कुछ बंगाली, भोजपुरी और पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है। अभिनेता को अपने अभिनय की वजह से लोगों का ढेर सारा प्यार मिला है। मिथुन चक्रवर्ती का नाम सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है। लोग मिथुन चक्रवर्ती को प्यार से “मिथुन दा” भी कहते हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ था। आज हम आपको इनके जन्मदिन पर इनकी प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

मिथुन चक्रवर्ती एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला है। अभिनेता ने अपनी दमदार एक्टिंग और मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता हासिल की है। मिथुन दा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “मृगया” से की थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया है। मल्टीस्टारर फिल्मों में भी मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। मिथुन दा इंडस्ट्री में “डिस्को डांसर” के नाम से मशहूर हुए। उन्होंने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है और यह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं।

आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांगचक्रवर्ती है। मिथुन दा अपनी फिल्मों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में छाए रहे हैं परंतु उन्होंने अपने अफेयर की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। एक समय ऐसा था जब बी-टाउन में मिथुन चक्रवर्ती का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया था। एक समय पहले मिथुन चक्रवर्ती का नाम उनकी को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका जैसी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा परंतु श्रीदेवी के साथ भी उनके रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। साल 1984 में आई फिल्म “जाग उठा इंसान” में मिथुन और श्रीदेवी पहली बार एक साथ नजर आए थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी का प्यार परवान चढ़ गया था और इनके अफेयर की खबरें सुर्खियों में आने लगी थीं। ऐसे भी खबर आई थी कि इन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। ऐसा बताया जाता है कि यह दोनों एक-दूसरे के इतने अधिक करीब आ गए थे कि श्रीदेवी चाहती थीं कि मिथुन चक्रवर्ती अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी कर लें।

मिथुन चक्रवर्ती भी श्रीदेवी के प्यार में पूरी तरह से पागल हो गए थे और वह भी बाद में अपनी पत्नी योगिता बाली पर तलाक देने के लिए दबाव डालने लगे। योगिता बाली इतनी परेशान हो गईं थीं कि उन्होंने खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी। इस हादसे की वजह से मिथुन चक्रवर्ती पूरी तरह से टूट गए थे।

जब मिथुन दा की पत्नी योगिता ने यह कदम उठाया तो उन्होंने अपना रिश्ता बचाने के लिए श्रीदेवी से अपनी राहें अलग कर ली और देखते ही देखते मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की प्रेम कहानी खत्म हो गई। बाद में श्रीदेवी ने अपने से 8 साल बड़े बोनी कपूर से विवाह कर लिया।

Related Articles

Back to top button