विशेष

“बहस में हार जाना, जिंदगी जीत जाना”, बेटी की विदाई के वक्त पिता ने कही ये बात,दिल जीत रहा Video

बेटियां घर की लक्ष्मी होती हैं। बेटी हमारे घर की शान होती हैं। बेटी कब बड़ी हो जाती हैं और कब उनकी शादी हो जाती है इसका पता भी नहीं चलता है। जब तक बेटी बड़ी होती है, तब तक घर में बड़ी रौनक बनी रहती है। लेकिन जब शादी के बाद वह अपने ससुराल चली जाती हैं, तो ऐसा लगता है मानो घर की सारी रौनक भी उन्हीं के साथ चली गई हो।

शादी के बाद अपने ससुराल जाने के बाद पूरे घर में सिर्फ बेटी की यादें ही रह जाती हैं। बेटी अपने पिता के बेहद करीब होती हैं। बाप और बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है। इस रिश्ते में प्यार के अलावा और कुछ नहीं होता। अक्सर देखा गया है कि बेटी मां से ज्यादा अपने पिता के साथ जुड़ी हुई होती हैं।

भले ही बेटी अपनी मां से एक बार के लिए कुछ छुपा सकती हैं परंतु वह अपने पिता को सब कुछ बता देती हैं। यही वजह है कि शादी के समय जब बेटी की विदाई होती है, तो इन्हीं यादों के कारण पिता अपनी आंखों के आंसू रोक नहीं पाते और वही सबसे ज्यादा रोते हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो काफी अलग है। यह वीडियो शादी के दौरान विदाई समारोह का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी बेटी की विदाई के दौरान पिता रोते हुए नहीं दिख रहे हैं बल्कि पिता के चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही है।

बेटी की विदाई पिता ने खुश होकर की

बाप-बेटी से जुड़े हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता अपनी बेटी को जिंदगी के बारे में सीख दे रहे हैं। वीडियो में पिता अपनी बेटी को यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि मैं नहीं रोउंगा और ना ही कोई और रोएगा। बस जिंदगी में कभी भी बहस नहीं करनी और हर बात को खत्म करना है।

पिता अपनी बेटी को यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कभी भी लड़ाई नहीं करनी और बहस हो तो उसमें हारना है, क्योंकि इसी से जिंदगी में सफलता मिलेगी। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अंत तक पिता ने अपनी बेटी की विदाई खुशी-खुशी की है। वह इस दौरान बिल्कुल भी नहीं रोए हैं।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोग बेहद भावुक हो जा रहे हैं। यह वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर @gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यह वीडियो हाल ही में 10 अगस्त को साझा किया गया था। जैसे ही यह वीडियो पोस्ट किया गया, ये देखते ही देखते वायरल हो गया।

इस वीडियो को 3 लाख से भी ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है। इतना ही नहीं बल्कि करीब 15 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है।

Related Articles

Back to top button