बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये हसीनाएं सनी देओल के साथ काम करने से कर चुकी हैं इंकार, वजह आपको हैरान कर देगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां से रोजाना ही कोई ना कोई नई कहानी सुनने को मिल जाती है। कभी किसी के प्यार की खबरें तो कभी किसी के ब्रेकअप की खबरें सुर्खियों में छाई रहती हैं। कभी-कभी तो सेलेब्स के बीच तकरार भी हो जाती है और कभी कभी फिल्मों के सेट पर प्यार भी हो जाता है लेकिन आज हम आपको यहां पर तकरार के बारे में बताने वाले हैं।

आज हम अभिनेता सनी देओल के बारे में बात करेंगे जिन्होंने “ग़दर: एक प्रेम कथा” सुपरहिट फिल्म दी थी। सनी देओल के डायलॉग और फिल्में अक्सर हिट साबित हुई हैं। हर कोई सनी देओल के साथ काम करना चाहता है परंतु शायद ही आपको इस बात का पता होगा कि बॉलीवुड की कुछ ऐसी टॉप अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने सनी देओल के साथ काम करने से इंकार कर दिया था। जी हां, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन्ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे।

काजोल

आप सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री काजोल को तो अच्छी तरह जानते ही हैं। काजोल ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और लोगों ने उनके अभिनय की खूब तारीफ भी की है। आज भी अभिनेत्री के चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है परंतु सनी देओल के साथ काजोल ने काम करने से इंकार कर दिया था। निर्देशक अनिल वर्मा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि काजोल ने उनकी फिल्म गदर में काम करने से मना किया था। इस बारे में निर्देशक ने बताते हुए कहा था कि “कुछ लोगों को लगता था कि हम लायक नहीं, उनके साथ काम करने के। उन्हें लगता था कि हम छोटे लोग हैं, वह बड़े हैं। कुछ को लगता था कि यह इतनी मॉडर्न फिल्म नहीं है और कुछ को इसकी कहानी पीरियड फिल्म लगी लेकिन शायद भगवान भी यही चाहते थे कि यह फिल्म अमीषा को ही मिले। निर्देशक ने यह कहा था कि गदर का यह करोल ठुकरा कर काजोल जरूर पछताई होंगी।

माधुरी दीक्षित

90 के दशक में हर अभिनेता माधुरी दीक्षित के साथ काम करना चाहता था। माधुरी दीक्षित और सनी देओल ने बॉलीवुड फिल्म “त्रिदेव” में एक साथ काम किया था और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी परंतु इसके बाद यह दोनों किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए। इसके पीछे वजह यह थी कि सनी देओल सिर्फ एक्शन फिल्मों में काम कर रहे थे परंतु माधुरी दीक्षित को लीड रोल भी ऑफर हो रहे थे। खबरों के अनुसार ऐसा भी बताया जाता है कि सनी देओल के गुस्से के कारण भी अभिनेत्रियां उनके साथ काम करने से मना कर दिया करती थीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम सबसे पहले आता है। ऐश्वर्या राय भी सनी देओल के साथ फिल्म में काम करने से मना कर चुकी हैं। आपको बता दें कि ऐश्वर्या ने फिल्म “शहीद” में सनी देओल के साथ काम किया था परंतु सबसे दिलचस्प बात यह थी कि यह दोनों एक-दूसरे के ऑपोजिट नजर नहीं आए थे।

श्रीदेवी

श्रीदेवी अपने समय की मशहूर अदाकारा रही हैं और उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में भी दी हैं परंतु श्रीदेवी भी सनी देओल के साथ काम करने से मना कर चुकी थीं। इस बारे में सनी देओल ने खुद बताया था। अभिनेता ने इस किस्से के बारे में जिक्र करते हुए यह कहा था कि “मैंने फिल्म “घायल” के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया।” आपको बता दें कि श्रीदेवी और सनी देओल एक साथ चालबाज, निगाहें और राम अवतार फिल्म में काम कर चुकें हैं।

Back to top button