विशेष

“फ्लाइंग सिख” मिल्खा सिंह का हुआ निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना की वजह से 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। आपको बता दें कि पद्मश्री मिल्खा सिंह ने शुक्रवार की रात पीजीआई चंडीगढ़ में अंतिम सांस ली है। इससे पहले हफ्ते दिन पहले उनकी 85 वर्षीय पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व करता कप्तान निर्मल कौर ने भी कोरोना की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गई थीं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि मिल्खा सिंह पिछले एक महीने से कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे थे। बीते दिन उनका स्वास्थ्य बेहद ज्यादा खराब हो गया। ऐसा बताया जा रहा है कि मिल्खा सिंह को बुखार की शिकायत थी और उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी काम हो गया था, जिसकी वजह से उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार उनके परिवार के एक प्रवक्ता ने यह बताया कि उन्होंने रात 11:30 पर अंतिम सांसे ली। उनकी हालत शाम से ही बहुत ज्यादा खराब चल रही थी और बुखार के साथ ऑक्सीजन लेवल भी बहुत कम हो गया था। वह यहां पीजीआईएमईआर के आईसीयू में एडमिट थे। वह पिछले महीने कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे और बुधवार को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी जिसके बाद उन्हें जर्नल आईसीयू में शिफ्ट किया गया। परंतु गुरुवार की शाम को उनकी हालत स्थिर हो गई थी। चार बार एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता रहे मिल्खा सिंह के निधन की वजह से सबको एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर खेल जगत से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे शोक व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड के सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अभिनेता फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह के साथ की एक तस्वीर शेयर करते हुए यह लक्खा है कि “बेहद प्रिय मिल्खा सिंह जी, मेरा मन अभी भी यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि आप नहीं रहे। शायद यह मेरी जिद्दी स्वभाव है। जो मुझे आपसे सीखने को मिला। वही जिद जिसमें दिमाग अगर किसी चीज को करने की ठान लेता है तो कभी हार नहीं मानता और सच यह है कि आप हमेशा जीवित रहेंगे। क्योंकि आप बड़े दिल वाले, लोगों को प्यार करने वाले, जमीन से जुड़े इंसान थे।”

शाहरुख खान ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए यह ट्वीट किया है कि “फ्लाइंग सिंह अब हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी मौजूदगी हमेशा हमारे साथ रहेगी। मेरी और लाखों की प्रेरणा रहे मिल्खा सिंह की आत्मा को शांति मिले।”

अभिनेत्री रवीना टंडन ने यह लिखा है कि “मेरे लिए आपसे मिलना बहुत बड़ी बात थी। आप हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। जब भी हमें प्रेरित होने की जरूरत होगी, “भाग मिल्खा भाग” हमारे कानों में गूंजेगा। ओम शांति।”

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि “आपने हमारी पहली मुलाकात को काफी खास बना दिया था। मैं आपकी विनम्रता से प्रेरित हुई थी। आपने हमारे देश के लिए बड़ा योगदान दिया है। उनके परिवार को मेरी प्रार्थनाएं और प्यार।”

अभिनेता अक्षय कुमार ने यह लिखा है कि “यह सुनकर बहुत दुख हुआ। ऐसा किरदार जिसे स्क्रीन पर ना फिल्माने के लिए मुझे हमेशा दुख रहेगा। फ्लाइंग सिख ओम शांति।”

Back to top button