बॉलीवुड

इतनी खूबसूरत थीं संजय दत्त की पहली पत्नी, एक्टिंग और खूबसूरती में अच्छे-अच्छों को देती थीं मात

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में संजय दत्त का भी नाम शामिल है। संजय दत्त हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और लोगों ने उनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी की है। संजय दत्त ने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है। यह हर तरीके की फिल्मों में बखूबी तरीके से अभिनय करते हुए नजर आते हैं।

चाहे एक्शन फिल्म हो या फिर कॉमेडी या फिर रोमांस, संजय दत्त अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। लोगों को संजय दत्त का अभिनय बेहद पसंद आता है। वैसे देखा जाए तो संजय दत्त अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी हमेशा से ही सुर्खियों में छाए रहे हैं।

संजय दत्त की जिंदगी एक तरफ विवादों से घिरी रही तो दूसरी तरफ उनकी लव लाइफ सुर्खियों में बनी रही है। अभिनेता संजय दत्त के जीवन में बहुत सी मुश्किल परिस्थितियां आ चुकी हैं। संजय दत्त अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ से लाइमलाइट में रहे हैं। संजय दत्त की लव लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि एक समय पहले संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जुड़ा था। हमेशा से ही संजय दत्त अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में छाए रहे हैं परंतु उनका दिल अभिनेत्री ऋचा शर्मा पर आ गया था। ऐसा बताया जाता है कि संजय दत्त ऋचा शर्मा को पहली ही नजर में दिल दे बैठे थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार संजय दत्त और ऋचा शर्मा की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी, जिसके बाद इन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और यह एक दूसरे से मुलाकात करने लगे। धीरे-धीरे इन दोनों को ही एक दूसरे से प्यार हो गया और आखिर में साल 1987 में संजय दत्त और रिचा शर्मा विवाह के बंधन में बंध गए।

आपको बता दें कि संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा भी एक अभिनेत्री थीं और उनकी खूबसूरती के ऊपर लाखों लोग फ़िदा थे। ऋचा शर्मा का फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआती वक्त चल रहा था परंतु संजय दत्त के साथ रिश्ते में आने के बाद उन्होंने अपना घर बसाने का फैसला कर लिया था। संजय दत्त और ऋचा शर्मा की एक बेटी त्रिशला भी है। भले ही संजय दत्त और ऋचा शर्मा ने शादी कर अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत की परंतु इनकी शादीशुदा जिंदगी ज्यादा समय तक खुशहाल नहीं रह सकी।

आपको बता दें कि संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा को अपने ब्रेन ट्यूमर की बीमारी के बारे में पता चला, जिसके इलाज के लिए वह अमेरिका चली गई थीं और इसी दौरान संजय दत्त भारत और अमेरिका के चक्कर लगाते रहते थे।

ऐसा बताया जाता है कि जब ऋचा शर्मा का अमेरिका में इलाज चल रहा था तो उस दौरान संजय दत्त का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ भी जुड़ा। ऐसा भी बताया जाता है कि जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर की बात ऋचा शर्मा को पता लगी तो वह गहरे सदमे में आ गई थीं। आखिर में ऋचा शर्मा 10 दिसंबर 1996 को इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गईं।

Related Articles

Back to top button