समाचार

पुलवामा अट्रैक पर भावुक हुए मोदी, कहा- नहीं भूल सकता ये हमला, मैंने भद्दी राजनीति झेली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं और आज इनके दौरे का दूसरा दिन है। आज सरदार पटेल की 145 वीं जयंती भी है और इस अवसर पर मोदी जी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान देश के पीएम ने लोगों को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए मोदी जी ने पुलवामा हमले का जिक्र भी किया।

मोदी ने कहा कि यहां जब मैं अर्धसैनिक बलों की परेड देख रहा था, तो मन में एक और तस्वीर थी। ये तस्वीर थी पुलवामा हमले की। देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे।

पीएम ने आगे कहा कि देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए। देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था। तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी। पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आईं हैं। जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है। उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए, ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति, इसका बड़ा उदाहरण है।

धारा 370 का भी किया जिक्र

सरदार पटेल को याद करते हुए मोदी ने कहा कि देश में कई ऐसे काम हुए हैं जो असंभव मान लिए गए थे। कश्मीर से धारा 370 हटने का एक साल पूरा हो गया है। सरदार साहब के रहते उन्हें ही ये जिम्मेदारी दे दी जाती, तो ये काम हमें नहीं करना पड़ता। कश्मीर से 370 हटाना सरदार साहब का सपना था। कश्मीर अब विकास के रास्ते पर बढ़ चुका है। देश आज के लौहपुरुष को श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा है। देश एक बार फिर लौहपुरुष की गगनचुंबी प्रतिमा के तले विकास करने की बात दोहरा रहा है।

ये स्थान भारत का तीर्थस्थल बन गया है। ये स्थान दुनिया के टूरिज्म मैप पर छाने वाला है। आज यहां सी-प्लेन सेवा की शुरुआत होने जा रही है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए लोगों को अब सी-प्लेन की सुविधा मिलेगी। यहां के लोगों को रोजगार के भी नए मौके मिल रहे हैं। मैं गुजरात सरकार, यहां के सभी नागरिकों और 130 करोड़ देशवासियों को बधाई देता हूं।”

लोगों को संबोधित करने से पहले मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पानी और फूल अर्पित किए थे और पटेल को श्रद्धांजलि दी थी। प्रधानमंत्री एकता दिवस की परेड में भी शामिल हुए और इस परेड में गुजरात पुलिस, सेंट्रल रिजर्व आर्म्ड फोर्सेज, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, CISF और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के जवानों ने हिस्सा लिया। मोदी ने जवानों को एकता की शपथ दिलवाई।

Related Articles

Back to top button