बॉलीवुड

जब प्राण ने होटल के कमरे में अरुणा ईरानी के साथ किया था ये काम, फूट-फूट कर रोई थीं अभिनेत्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई खलनायक हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। जब भी यह खलनायक पर्दे पर नजर आते हैं तो लोगों के अंदर डर बैठ जाता है। एक ऐसे ही हिंदी फिल्मों के जाने-माने खलनायक प्राण थे। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक ऐसा दौर था जब लगभग हर हिंदी फिल्म की स्टारकास्ट में लिखा आता “एंड प्राण”। प्राण ने खलनायक की भूमिका निभाकर अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। बेहतरीन अदाकारी से खलनायक के अलग-अलग तेवरों के माध्यम से दर्शकों में दहशत के सिरहन भर देने प्राण के दमदार अदाकारी के कई किस्से आज भी मशहूर हैं।

भले ही प्राण हमारे बीच नहीं रहे परंतु लोगों के जहन में यह हमेशा जिंदा रहेंगे। प्राण की नशीली आंखें, उनकी रौबिली आवाज और अलग अलग तरह का अंदाज उनकी अदाकारी की जान था। बतौर खलनायक के रूप में प्राण को दर्शकों का खूब प्यार मिला।

एक समय ऐसा था जब खूंखार विलेन के रोल निभाने की वजह से लड़कियों के बीच प्राण की इमेज ऐसी बन गई थी कि लड़कियां उनके नाम से ही बहुत ज्यादा घबराने लगती थीं। सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्रियों का भी यही हाल था। इसी बीच प्राण से जुड़ा हुआ ऐसा ही किस्सा अरूणा ईरानी ने सुनाया। जब प्राण और अरुणा ईरानी एक ही होटल में ठहरे हुए थे, तब प्राण ने होटल के कमरे में कुछ ऐसा किया कि बाद में अभिनेत्री फूट-फूट कर रोई थीं।

आपको बता दें कि काफी समय से “द कपिल शर्मा शो” ऑफ एयर है और फैंस पुराने एपिसोड से ही अपना मनोरंजन कर रहे हैं। कपिल शर्मा शो में ऐसे कई मेहमान आते हैं जो ऐसे ऐसे किस्से कहानियां सुनाते हैं जिनसे दर्शक अभी तक अनजान हैं। इस शो के एक एपिसोड में हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री बिंदु और अरुणा ईरानी भी पहुंची थीं। उन्होंने शो के अंदर जमकर मस्ती की। साथ ही फिल्मी करियर से जुड़े हुए कई किस्से कहानियां भी सबके साथ शेयर किए थे। अरुणा ईरानी ने प्राण से जुड़ा हुआ एक किस्सा सुनाया था।

अरुणा ईरानी ने किस्सा सुनाते हुए कहा था कि विदेश में एक फिल्म की शूटिंग के बाद फ्लाइट से अरुणा और प्राण कोलकाता पहुंचे थे लेकिन उनकी कोलकाता से मुंबई तक की फ्लाइट मिस हो गई जिसकी वजह से प्राण और अरुणा ईरानी को होटल में ठहरना पड़ गया था। उस समय के दौरान होटल के नाम से ही अरुणा ईरानी काफी डर गई थीं। उस समय अरुणा ईरानी फिल्मों में नई-नई आई थीं और उनकी उम्र महज 18-19 साल की ही थी। प्राण अरुणा ईरानी से बहुत ज्यादा सीनियर कलाकार थे और वह प्राण को मना भी नहीं कर सकती थीं।

अरुणा ईरानी और प्राण दोनों ने ही होटल में खाना खाया और फिर अपने कमरे की तरफ बढ़ गए। उस समय के दौरान अरुणा बहुत डरी हुई थीं। उनके मन में प्राण को लेकर बहुत सारी बातें चल रही थीं। प्राण ने उस समय कमरे का दरवाजा खोला और अरुणा ईरानी को अंदर जाने के लिए कहा। इसके बाद प्राण ने उनसे कहा कि वह अंदर से अपना कमरा बंद कर लें और कोई दिक्कत हो तो उन्हें बुला लें। जब अरुणा ईरानी ने प्राण की यह सारी बातें सुनी तो कमरे के अंदर जाकर खूब रोई थीं क्योंकि उन्होंने प्राण के बारे में ना जाने क्या-क्या सोच लिया था।

Back to top button