बॉलीवुड

अक्षय से लेकर अजय देवगन तक, बड़े घर की बेटियों से शादी रचा ये अभिनेता बन गए अमीर घराने के दमाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री से रोजाना ही ऐसी कोई ना कोई खबर आती ही रहती है जिसमें किसी का रिश्ता जुड़ता है तो किसी का रिश्ता बिगड़ता है। इस इंडस्ट्री से जीजा और साले, सास और बहू के बीच के बनते बिगड़ते रिश्ते की खबरें आए दिन आती रहती है इसके अलावा एक और खास रिश्ता है जिसके बारे में ज्यादा बात नहीं की जाती और वह घर के दमाद जी का ससुराल वालों से रिश्ता।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय संस्कृति में रिश्तो को बहुत अहमियत दी जाती है। अगर हम दमाद की बात करें तो भारतीय संस्कृति में दमाद को बहुत महत्वपूर्ण स्थान मिला है। दमाद की जमकर खातिरदारी की जाती है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो सबसे अमीर घरानों के दामाद बने। इन अभिनेताओं ने अपनी मनपसंद से अपने साथी को चुना और आज वह सबसे अमीर घराने के दमाद बनकर बैठे हुए हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार को भला कौन नहीं जानता। यह एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं और बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में अच्छी खासी कमाई भी करती हैं। मौजूदा समय में यह सबसे महंगे अभिनेताओं के लिस्ट में शामिल हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार राजेश अन्ना के दमाद हैं। अक्षय कुमार ने ट्विंकल से शादी 17 जनवरी 2001 में की थी और यह बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में से एक मानी जाती है।

शर्मन जोशी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक रहे प्रेम चोपड़ा के दमाद शर्मन जोशी हैं। शर्मन जोशी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से थ्री इडियट्स और गोलमाल जैसी फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों के माध्यम से वह एक सफल अभिनेता की लिस्ट में शुमार हो गए। आपको बता दें कि साल 2000 में शर्मन जोशी ने प्रेरणा चोपड़ा से विवाह किया था।

धनुष

धनुष साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हैं। इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अच्छी खासी सफलता हासिल की है। आप सभी लोगों ने “कोलावरी डी” गाना तो सुना ही होगा। जी हां, इस गाने के बाद धनुष को दुनिया भर के लोग पहचानने लगे थे और उसके बाद फिल्म “रांझना” से उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। धनुष साउथ के पहले सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं। उन्होंने साल 2004 में रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से विवाह किया था।

कुणाल कपूर

आपको बता दें कि फिल्म “रंग दे बसंती” में कुणाल कपूर ने अभिनय किया है और अपने शानदार अभिनय के बलबूते उन्होंने सबका दिल जीत लिया था। कुणाल कपूर ने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी रचाई है। कुणाल कपूर एक बड़े घराने के दामाद हैं।

कुणाल खेमू

अभिनेता कुणाल खेमू ने पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान से शादी रचाई है। आपको बता दें कि कुणाल खेमू में बतौर बाल कलाकार हम हैं राही प्यार के, राजा हिंदुस्तानी, भाई और जुड़वा जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय कर चुके हैं। इसके अलावा कुणाल खेमू ने ढोल, ट्रैफिक सिग्नल और धमाल जैसी फिल्मों में भी काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने सराहा भी है।

अजय देवगन

अजय देवगन ने साल 1999 में काजल से शादी रचाई थी और यह अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा के दामाद बन गए।

Show More
Back to top button