बॉलीवुड

बचपन से अब तक इतनी बदल गयी करीना, तस्वीरों में देखें अब तक का सफर

हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर को भला कौन नहीं जानता। प्यार से लोग उन्हें “बेबो” भी कहते हैं। करीना कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और यह कई तरह के किरदार निभा चुकी हैं। यह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानती हैं। करीना कपूर का नाम सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में भी शुमार है। करीना कपूर ने कॉमेडी, रोमांटिक, क्राइम और ड्रामा सभी तरह के किरदार निभाए हैं।

बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान में जन्मी करीना कपूर ने अपनी मेहनत और अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा-खासा मुकाम हासिल किया है और यह बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री मानी जाती हैं। आपको बता दें कि करीना कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “रिफ्यूजी” से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिल चुका है।

फिल्म “रिफ्यूजी” को रिलीज हुए पूरे 21 साल हो गए हैं। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और करीना कपूर नजर आए थे। 30 जून 2000 को ये फिल्म रिलीज हुई थी। करीना कपूर हमेशा से ही अपनी सुंदरता को लेकर सुर्खियों में छाई रही हैं। इतने सालों में करीना कपूर का लुक बहुत ज्यादा बदल चुका है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अभिनेत्री करीना कपूर के बचपन से लेकर अब तक की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसमें आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि साल दर साल करीना के लुक में कितना बदलाव देखने को मिला है।

करीना कपूर अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं। शायद ही आप लोगों को इस बात का पता होगा कि फिल्म इंडस्ट्री में जीरो फिगर का ट्रेंड लाने वाली अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि करीना कपूर ही थीं। अगर आप करीना कपूर के बचपन की तस्वीरें देखेंगे तो अभिनेत्री बचपन में बहुत ही ज्यादा गोल मटोल नजर आती थीं। जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं।

आपको बता दें कि करीना कपूर अपनी बहन करिश्मा कपूर के बहुत ज्यादा करीब हैं और इन दोनों में एक बहुत ही खास बॉन्डिंग देखने को मिलती है। बचपन से ही इन दोनों बहनों में प्यार बहुत ज्यादा रहा है। यह दोनों ही एक-दूसरे से बहुत प्यार करती हैं।

जैसा कि आप सभी लोग करीना कपूर के बचपन की तस्वीरें देख रहे हैं। इन तस्वीरों में अभिनेत्री को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है परंतु अगर आप करीना की बहन करिश्मा को देखेंगे तो आप तुरंत उनको पहचान लेंगे।

करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर और बबीता दोनों ही अपने समय के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री रहे हैं। पूरा कपूर खानदान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से कहीं ना कहीं जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि बचपन से ही करीना कपूर अभिनेत्री बनना चाहती थीं और वह अपने पापा रणधीर कपूर के साथ अक्सर फिल्म की शूटिंग देखने के लिए जाती रहती थीं।

आपको बता दें कि कपूर खानदान में बहू बेटियों को फिल्मों में काम करने की बिल्कुल भी इजाजत नहीं थी परंतु करीना कपूर और करिश्मा कपूर की मां बबीता ने अपनी दोनों बेटियों को हमेशा से ही बॉलीवुड में जाने के लिए प्रोत्साहित किया था। दोनों बेटियों ने कपूर खानदान की परंपरा को तोड़कर एक्टिंग में अच्छा खासा नाम कमाया है। बॉलीवुड में कदम रखने के बाद करीना कपूर काफी फेमस हो गई थीं। आप सभी लोगों ने फिल्म “कभी खुशी कभी गम” तो देखी ही होगी। इसमें करीना कपूर का “पू” वाला करैक्टर दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

करीना कपूर हमेशा से ही अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं और यह अपने लुक को लेकर काफी सजग भी रहती हैं। शुरुआती समय में आप अभिनेत्री को थोड़ा फैट कह सकते थे परंतु बाद में करीना कपूर ने अपने शरीर में ऐसा बदलाव लाया कि सभी देख कर हैरान हो गए थे। करीना कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जीरो फिगर का ट्रेंड लाया था। करीना के इस रुख की चर्चा हर तरफ हो रही थी।

आपको बता दें कि साले 2012 में सैफ अली खान और करीना कपूर ने शादी की थी और उनके दो बेटे भी हैं। फिल्म “टशन” के सेट पर इन दोनों की मुलाकात हुई थी और कई सालों तक डेट करने के बाद यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

करीना कपूर ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जिनमें से कभी खुशी कभी गम, एतराज, अजनबी, हलचल, गोलमाल रिटर्न, बॉडीगार्ड, बजरंगी भाईजान, उड़ता पंजाब जैसी फिल्में शामिल हैं।

Back to top button